हालात

बड़ी खबर LIVE: बहरीन में पीएम मोदी ने अरुण जेटली को किया याद, कहा- छात्र जीवन से हमने साथ काम किया

बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बीजेपी नेता अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि इस दुख से वह अथाह पीड़ा में हैं। उन्होंने कहा, “छात्र जीवन से जिस दोस्त अरुण के साथ सार्वजनिक जीवन के कई संघर्ष किए उन्होंने आज अपना देह त्याग दिया है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

छत्तीसगढ़ः दो दृष्टिहीन बच्चों की विधवा बूढ़ी मां ने सरकार से की मदद की गुहार, डीएम ने मांगी रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में रामचंद्र पुर विकासखंड के बेलकुर्ता गांव की एक बूढ़ी विधवा प्रमिला बाई अपने 2 जन्म से दृष्टिहीन बच्चों के साथ जीर्ण-शीर्ण घर में रहती हैं। उन्होंने सरकारी सहायता की अपील करते हुए कहा कि उनके पति का भी निधन हो चुका है और वह भी अब बूढ़ी हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास आमदनी का कोई साधन नहीं है। दो दृष्टिहीन बच्चों की जिम्मेदारी उनके ऊपर है।

प्रमिला बाई की बेटी रीना ने कहा कि जिस घर में वे रह रहे हैं उसे फिर से निर्माण की आवश्यकता है क्योंकि यह कुछ दिनों में ही गिरने वाला है। कुछ हिस्से पहले ही गिर चुके हैं। रीना ने कहा कि मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को घर मिल रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

मामले की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बताया कि उन्होंने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को प्रमीला बाई के परिवार की हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, “अधिकारी प्रमीला देवी के परिवार की पेंशन, भोजन, शिक्षा और अन्य समस्याओं की जांच करेंगे और मुझे सूचित करेंगे। रिपोर्ट देखने के बाद, मैं आवश्यक कार्रवाई करूंगा।”

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

बहरीन में पीएम मोदी ने अरुण जेटली को किया याद, कहा- छात्र जीवन से हमने साथ काम किया

बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बीजेपी नेता अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि आज इस दुख से वह अथाह पीड़ा में हैं। उन्होंने कहा, “छात्र जीवन से जिस दोस्त अरुण जेटली के साथ सार्वजनिक जीवन के कई संघर्ष किए उन्होंने आज अपना देह त्याग दिया है।”

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अरुण जेटली को किया याद

बहरीन दौरे पर गए पीएम मोदी वहां भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। अपने भाषण में बीजेपी नेता अरुण जेटली को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वह सोच भी नहीं सकते हैं कि वह जब इतनी दूर वहां हैं तो उनका एक करीबी मित्र दुनिया से चला गया है। उन्होंने कहा, “कुछ दिनों पहले, हमने अपनी बहन सुषमा जी को खो दिया और आज मेरा दोस्त अरुण चला गया।”

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

बहरीन में भारतीयों को पीएम ने बताया, भारत के कम खर्च में चंद्रयान भेजने पर दुनिया स्तब्ध है

बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “आप सभी जानते हैं कि 7 सितंबर को भारत का 'चंद्रयान' चंद्रमा की सतह पर उतरने वाला है। पूरी दुनिया आज भारत के अंतरिक्ष अभियानों की चर्चा कर रही है। दुनिया हैरान है कि हम केवल अपने कौशल का उपयोग करते हुए, इतने कम बजट में कैसे ये उपलब्धि हासिल कर पाए।”

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

बहरीन में भारतीय समुदाय के बीच पीएम मोदी, 5 साल में अर्थव्यवस्था को दोगुना करने का किया दावा

दो दिवसीय दौरे पर बहरीन पहुंचे पीएम मोदी वहां एक स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की कई उपलब्धियों का दावा करते हुए कहा कि भारत ने फैसला किया है कि हम आगामी 5 वर्षों में अपनी अर्थव्यवस्था का आकार दोगुना करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे सामने 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

श्रीनगर की फ्लाइट में राहुल गांधी को घाटी का दर्द बताते हुए फफक पड़ी कश्मीरी महिला, देखें वीडियो

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में शनिवार को जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लेने गए सभी 11 विपक्षी नेता जब श्रीनगर जा रहे थे तभी उस फ्लाइट में एक महिला फफक पड़ी। दरअसल, जम्मू-कश्मीर की महिला राहुल गांधी से राज्य के हालात और अपनी आप बीती बता ही थी, अपने दर्द को बताते हुए वो महिला रो पड़ी।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पिथौरागढ़: नदी में गिरी गाड़ी, 1 की मौत, 3 घायल

पिथौरागढ़ के कंज्योति नदी में एक गाड़ी गिरने से एक की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें दो लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

222 रनों पर खत्म हुई वेस्टइंडीज की पहली पारी, भारतीय टीम को 75 रनों की लीड हासिल

75वें ओवर की दूसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मिगेल कमिंस को आउट कर खत्म की विंडीज की पारी। मिगेल कमिंस खाता भी नहीं खोल पाए। वेस्टइंडीज की टीम 222 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम को पहली पारी के स्कोर 297 रनों से 75 रनों की लीड हासिल है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट मैच: जेसन होल्डर और मिगेल कमिंस ने संभाली विंडीज की पारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे दिन का खेल शुरू हो गई है। जेसन होल्डर और मिगेल कमिंस क्रीज पर मौजूद है। 67 ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 210 रन है। क्रीज पर जेसन होल्डर 29 बनाकर और मिगेल कमिंस 0 रन पर मौजूद हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दिया। इस दौरान सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी संगीता जेटली से मुलाकात कर उनका ढांढस बढ़ाया।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

सीमा सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक ने अनंतनाग जिले का दौरा किया

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा और जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आज दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले का दौरा किया, जहां उन्होंने संयुक्त रूप से सुरक्षा बैठकों की अध्यक्षता की।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

फ्लाइट में मौजूद कश्मीर के यात्रियों की बातें बताती है कि जम्मू-कश्मीर में हालात भयावह: गुलाम नबी आजाद

श्रीनगर से विपक्षी प्रतिनिधिमंडल के लौटने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमें श्रीनगर जाने की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन जम्मू-कश्मीर में हालात भयावह है। हमारी फ्लाइट में मौजूद कश्मीर के यात्रियों से जो कहानियां सुनीं, वह आंसू लाने वाली हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

श्रीनगर से लौटे विपक्षी डेलिगेशन ने बडगाम के डीएम को खत लिखा

श्रीनगर से लौटे विपक्षी डेलिगेशन ने बडगाम के डीएम को खत लिखकर उन्हें एयरपोर्ट पर रोके जाने पर आपत्ति जताई है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी बोले, साफ है कश्मीर में हालात ठीक नहीं

श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी ने कहा, “मैं जम्मू-कश्मीर गवर्नर के निमंत्रण पर वहां गया था। हम देखना चाहते थे कि वहां हालात कैसे हैं लेकिन हमें एयरपोर्ट से बाहर ही नहीं जाने दिया गया। पत्रकारों के साथ बदसलूकी की गई। साफ है कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है।”

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

राहुल गांधी के साथ दिल्ली लौटा विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल

राहुल गांधी के साथ विपक्षी दलों के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जो कश्मीर गया था, वापस दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया है। सभी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया और वापस दिल्ली भेज दिया गया।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

श्रीनगर से वापस भेजा गया विपक्षी डेलिगेशन दिल्ली पहुंचा

श्रीनगर से वापस भेजा गया विपक्षी डेलिगेशन दिल्ली पहुंच गया है। राहुल गांधी, शरद यादव, मनोज झा समेत कई विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

लाल कृष्ण आडवाणी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अमेरिकी दूतावास ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने निधन पर शोक व्यक्त किया

अमेरिकी दूतावास ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा- उन्हें उनकी लंबी और प्रतिष्ठित सेवा के लिए याद किया जाएगा।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

राहुल गांधी ने अरुण जेटली के निधन को लेकर किया ट्वीट, कहा- खबर सुनकर मैं दुखी

राहुल गांधी ने अरुण जेटली के निधन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि उनकी निधन की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ। उन्होंने आगे कहा कि उनके परिवार और दोस्तों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। अरुण जेटली को शांति मिले।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पीएम मोदी की ओर से भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिवंगत अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

कश्मीर घाटी के 69 पुलिस थानों से अब दिन के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं

जम्मू और कश्मीर प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने जानकारी दी कि कश्मीर घाटी के 69 पुलिस थानों से अब दिन के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि लगभग 1500 प्राथमिक विद्यालय और 1,000 मध्य विद्यालय खोले गए, हालांकि इस दौरान छात्रों की उपस्थिति बहुत कम रही।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

विपक्षी दलों का जम्मू कश्मीर में आना ठीक नहीं: सत्यपाल मलिक

राहुल गांधी समते विपक्षी दलों के नेताओं के श्रीनगर आने पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा अब उनकी जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी को संसद में बोलना चाहिए था। सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात सामन्य हो रहे हैं और विपक्षी दलों को ऐसे मौके पर आना सही नहीं है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

योगी, रविशंकर प्रसाद ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी

सिंधिया, केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

जेटली का निधन व्यक्तिगत रूप से बीजेपी, देश और मेरे लिए बहुत बड़ी क्षति है: सत्यपाल मलिक

जेटली के निधन पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि यह व्यक्तिगत रूप से बीजेपी, देश और मेरे लिए बहुत बड़ी क्षति है। वह बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति थे, उनके जैसे प्रतिभाशाली लोग राजनीति में बहुत कम देखे जाते हैं। मैं दुःख के इस क्षण में उनके परिवार को शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

उत्तराखंड सरकार ने अजेटली के निधन के बाद एक दिन का राज्यकीय शोक घोषित किया

विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित

विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

श्रीनगर में पुलिस द्वारा मीडिया के खिलाफ रवैये की कांग्रेस ने की कड़ी निंदा

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली प्रतिनिधिमंडल के श्रीनगर दौरे के दौरान मीडिया के खिलाफ पुलिस द्वारा अपनाए गए कठोर रवैये की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है। हम मीडिया के खिलाफ अपनाए गए कठोर रवैये की कड़ी निंदा करते हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

आबू धाबी से दो दिन के दौरे पर बहरीन के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

अटल जी के निधन के एक साल के दौरान बीजेपी ने कई दिग्गज नेताओं को खोया: जावड़ेकर

जम्मू-कश्मीर में सब ठीक तो प्रतिनिधिमंडल को वापस क्यों भेजा गया, क्या छुपा रही है मोदी सरकार?

कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के नेतृत्व में कश्मीर दौर पर गए विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे जाने पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने पूछा है कि अगर कश्मीर में सब ठीक है तो फिर प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस क्यों भेजा गया? कांग्रेस ने पूछा है कि मोदी सरकार क्या छुपाने की कोशिश कर रही है?

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अरुण जेटली के निधन टीम इंडिया ने जताया दुख, मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरेंगे खिलाड़ी

बिहार पुलिस को मिल गई अनंत सिंह की रिमांड

घर से एके 47 और हैंडग्रेनेड बरामदगी मामले में फरार चल रहे मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने आखिरकार शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तिहाड़ जेल में पेशी के बाद आखिरकार बिहार पुलिस को अनंत सिंह की रिमांड मिल गई है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अरुण जेटली का निधन देश के लिए बड़ी क्षति: ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अरुण जेटली जी का निधन राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है। वह एक शानदार वकील और सांसद थे, जिनकी मैंने व्यक्तिगत रूप से प्रशंसक रहा और जिनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

एम्स से उनके निवास स्थान लाया गया जेटली का पार्थिव शरीर

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर एम्स से उनके आवास लेकर जाया जा रहा है, देखें तस्वीरें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की

बीसीसीआई ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है। बीसीसीआई ने लिखा, बीसीसीआई श्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करता है। बीसीसीआई इस दुख की घड़ी में उनके वरिवार के साथ है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से जेपी नड्डा और हर्षवर्धन ने जेटली को दी श्रद्धांजलि

एम्स से घर लाया जा रहा है अरुण जेटली का पार्थिव शरीर

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को एम्स अस्पताल से वापस उनके घर लाया जा रहा है। आज दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर यहीं उनका निधन हुआ था।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पीएम मोदी को अबू धाबी क्राउन प्रिंस ने दिया यूएई का सबसे बड़ा सम्‍मान

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जेटली को दी श्रद्धांजलि

जेटली के निधन पर बोले रविशंकर प्रसाद- मेरे बड़े भाई जैसे थे

विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को किसी से भी नहीं मिलने दिया गया, पुलिस ने जबरन भेजा वापस

8 दलों के 11 नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई। नेताओं को किसी से भी मिलने की इजाजत नहीं दी गई। सभी को एयरपोर्ट से ही वापस दिल्ली भेजा जा रहा है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

भारत रत्न लता मंगेश्कर ने दी जेटली को श्रद्धांजलि

महान गायिका लता मंगेश्कर ने भी अरुण जेटली के निधन पर गहरा दुख जताया है। लता मंगेश्कर ने ट्वीट कर कहा, अरुण जेटली जी के निधन से गहरा दुख हुआ। एक गतिशील नेता, सज्जन व्यक्ति और हमारे पूर्व वित्त मंत्री। बहुत विनम्रता से वह मुझसे मिलने आए थे और हमने बहुत देर तक बात की। उन यादों को संजोएं। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अखिलेश यादव ने दी जेटली को श्रद्धांजलि, कहा- सौम्य राजनीतिज्ञ के तौर हमेशा याद रखे जाएंगे

राहुल गांधी समेत 11 नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया, पुलिस ने मीडिया से बदसलूकी की

आठ दलों के 11 नेताओं सहित कांग्रेस के राहुल गांधी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। इस बीच खबर मिली है कि विपक्षी डेलिगेशन को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। खबर है कि विपक्षी दलों का डेलिगेशन जैसे ही श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचा, नेताओं और मीडिया को अलग कर दिया गया। मीडिया को विपक्षी नेताओं से बातचीत नहीं करने दी गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मीडिया से भी बदसलूकी की है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

एक अलौकिक नेता और सफल जनप्रीतिनिधि के रूप में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता: वसुंधरा

दिल्लीः अरुण जेटली का अंतिम संस्कार कल 2 बजे निगमबोध घाट पर

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार कल दोपहर दो बजे निगमबोध घाट पर किया जाएगा।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

सार्वजनिक जीवन में अरुण जेटली के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुण जेटली के असामयिक निधन पर गहरा दुख और पीड़ा व्यक्त की है। उनकी मृत्यु पर शोक जताते हुए उन्होंने कहा कि जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्ति, सांसद और मंत्री के रूप में एक लंबी पारी खेली और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अरुण जेटली के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं, उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना: सुरजेवाला

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी का निधन दुःखद: नीतीश कुमार

अरुण जेटली के निधन पर आरजेडी चीफ लालू यादव ने जताया दुख

जेटली के निधन पर दिग्विजय सिंह बोले- वे अच्छे वकील अच्छे सांसद होने के साथ एक नेक इंसान थे

कांग्रेस के नेता दिग्जिवज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, ‘अरुण जेटली नहीं रहे। बड़े लम्बे समय से बीमार थे। उनके निधन से भारतीय राजनीति को अपूर्णीय क्षति हुई है। वे अच्छे वकील अच्छे सांसद होने के साथ एक नेक इंसान थे। मैं उनको श्रद्धांजली अर्पित करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ, उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।’

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे, उनके शोक संतृप्त परिवार को वियोग सहने की शक्ति दे: अमित शाह

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली निधन पर कपिल सिब्बल बोले- एक पुराने साथी को खोने से बहुत दुखी हूं

अरविंद केजरीवाल बोले- देश के लिए बड़ी क्षति, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ नेता अरुण जेटली जी का असामयिक निधन राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है। एक कानूनी विद्धान और एक अनुभवी राजनीतिक नेता जो अपने शासन कौशल के लिए जाना जाता है, देश द्वारा याद किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, कहा- हमने एक काबिल वकील को खो दिया

पीएम मोदी ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, पत्नी और उनके बेटे से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और बेटे से बात की है। दोनों ने पीएम से अपना विदेश दौरा छोड़कर नहीं आने का आग्रह किया है। मोदी ने कहा कि अरुण जेटली जी के निधन से, मैंने एक मूल्यवान मित्र खो दिया है, जिसे मुझे दशकों से जानने का सम्मान मिला है। मुद्दों पर उनकी समझ और मामलों की बारीक समझ बहुत कम समानताएं थीं। वह अच्छी तरह से रहता था, हम सभी को असंख्य सुखद यादों के साथ छोड़कर। हम उन्हें याद करेंगे!

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि

शशि थरूर ने ट्वीट कर जेटली के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अपने दोस्त और दिल्ली यूनिवर्सिटी के सीनियर के निधन पर बेहद दुखी हूं। हम सबसे पहले तब मिले थे, जब वह दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ में थे और मैं सेंट स्टीफन्स कॉलेज यूनियन का अध्यक्ष था। राजनीतिक मतभेद के बावजूद हम एक दूसरे का सम्मान करते थे और लोकसभा में बजट पर बहस करते थे।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अरुण जेटली के निधन के बाद अपना दौरा छोड़ दिल्ली वापस लौट रहे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

मेरे मित्र और सहयोगी अरुण जेटली जी के निधन से बहुत दुखी हूं: राजनाथ सिंह

श्री अरुण जेटली के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरे मित्र और एक अत्यंत मूल्यवान सहयोगी श्री अरुण जेटली जी के निधन से गहरा दुख हुआ। वे पेशे से एक कुशल वकील और एक कुशल राजनीतिज्ञ थे।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूं, उनका जाना मेरी व्यक्तिगत क्षति है: अमित शाह

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उनके निधन से अत्यंत दुःखी हूँ, जेटली जी का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है। गृहमंत्री ने कहा कि उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षो तक प्राप्त होता रहा।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर कांग्रेस ने जताया शोक

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर कांग्रेस पार्टी शोक प्रकट किया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि श्री अरुण जेटली का निधन सुनकर हमें गहरा दुख हुआ है। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदना। दुःख के इस समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके साथ हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अरुण जेटली का निधन, हैदराबाद दौरा छोड़कर दिल्ली वापस लौट रहे गृहमंत्री

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, 12:07 मिनट पर एम्स में ली आखिरी सांस

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है। वो लंबे समय से बिमार चल रहे थे। उनका इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री ने शनिवार दोपहर 12:07 मिनट पर दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। एम्स अस्पताल ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

मुंबई: गोरेगांव में एक बिल्डिंग में लगी आग, दो लोग घायल

राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर रवाना

विपक्षी दल के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को लेकर विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवाना हो चुकी है। विमान में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शरद यादव, माजिद मेमन, मनोज झा, डी राजा मौजूद हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

राज्यपाल के बुलाने पर विपक्षी दलों के नेता जा रहे कश्मीरः येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने विपक्षी नेताओं को विनम्रतापूर्वक आमंत्रित किया था कि वे आएं और कश्मीर के हालात देख लें। हम उनके निमंत्रण का सम्मान करते हैं और आज श्रीनगर पहुंचेंगे।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

उत्तर प्रदेश: स्वच्छता अभियान में शामिल हुए रामपुर के डीएम, खुद की नाले की सफाई

श्रीनगर के लिए प्लने में सवार हुए विपक्षी दल के नेता

राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहा है। श्रीनगर जाने के लिए राहुल गांधी, डी राजा, शरद यादव, माजिद मेमन, मनोज झा समेत समेत सभी नेता प्लेन में सवार हो चुके हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर श्रीनगर जाने के लिए प्लेन में सवार हुए राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी श्रीनगर के लिए जाने वाले विमान में सवार हो चुके हैं। राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहा है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं। 11 विपक्षी नेताओं के साथ हालात का जायजा लेंगे।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

अमित शाह ने कहा, जम्मू कश्मीर को 70 साल बाद बनाया भारत का अटूट अंग

क्रिकेटर श्रीसंत के कोच्चि वाले घर में आग लगी, किसी के घायल होने की खबर नहीं

जम्मू कश्मीर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे विपक्षी दलों के नेता

श्रीनगर जाने के लिए विपक्षी दलों के नेता एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। राहुल गांधी भी थोड़ी देर में एयरपोर्ट पहुंचने वाले हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

छत्तीसगढ़: नारायणपुर के अबूझमाड़ में मुठभेड़ में मारे गए 5 नक्सली, 2 जवानों को भी लगी गोली

अपने घर से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए राहुल गांधी, थोड़ी देर में जाएंगे श्रीनगर

राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर जा रहा है। राहुल गांधी अपने घर से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

सरकार कह रही जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य लेकिन किसी को नहीं जाने दे रही: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक तरफ से सरकार कह रही है कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य है, वहीं दूसरी तरफ किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा विरोधाभास तो कभी देखा ही नहीं। गुलाम नबी आजाद ने सरकार से पूछा कि अगर हालात सामान्य है तो राजनीतिक नेताओं को नजरंबद क्यों किया गया है?

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

छत्तीसगढ़: नारायणपुर के ओरछा इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, दोनों ओर से हो रही लगातार फायरिंग

उत्तराखंड: दो हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के बाद आराकोट में हेलिकॉप्टर सेवा रोकी गई

सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट ने निजी हथियार से खुद को मारी गोली, मौत

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एम अरविंद ने अपने निजी हथियार हथियार से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

मध्य प्रदेश: भोपाल में भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी

कश्मीर जाएंगे राहुल, प्रतिनिधिमंडल को एयरपोर्ट से निकलने की इजाजत नहीं

राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर जाने वाला है। यह प्रतिनिधिमंडल वहां के लोगों और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेगा। लेकिन राहुल गांधी की श्रीनगर जाने की तैयारी के बीच जम्मू कश्मीर प्रशासन का बयान आया है। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि विपक्षी नेता कश्मीर ना आएं और सहयोग करें। पुलिस सूत्रों का कहना है कि विपक्षी प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

हम सरकार के समर्थन में कश्मीर जा रहे हैं, हमारा उद्देश्य गड़बड़ी फैलाना नहीं: माजिद मेमन

राहुल गांधी और विपक्ष के 11 नेता आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। इस दौरे पर एनसीपी नेता माजिद मेमन भी शामिल हैं। उनका कहना है कि कश्मीर जाकर हमारा उद्देश्य गड़बड़ी करना और बनाना नहीं है, हम सरकार के विरोध में नहीं जा रहे हैं, हम सरकार के समर्थन में जा रहे हैं, ताकि हम भी सुझाव दें कि क्या किया जाना चाहिए।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

मथुरा में बुजुर्ग दंपती ने आग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या की

पुलिस ने बताया कि रामबाबू (85) और पत्नी राममूर्ति (75) ने शुक्रवार को आग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

जेटली की हालत बिगड़ी, उमा भारती मिलने पहुंची

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई। एम्स के सूत्रों ने यह जानकारी दी। जेटली को सांस लेने में तकलीफ नौ अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। उनका गुरुवार को डायलसिस किया गया था। शुक्रवार को बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने एम्स पहुंचकर अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित कई वरिष्ठ नेता एम्स पहुंचकर जेटली का हालचाल ले चुके हैं।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

हैदराबाद में आईपीएस प्रोबेशनर्स की पासिंग आउट परेड में गृह मंत्री अमित शाह

पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को समर्थन देने की वजह से कश्मीर का हुआ ये हाल: पीओके एक्टिविस्ट

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक राजनीतिक कार्यकर्ता का कहना है कि कश्मीर में जो भी हालात बिगड़े हैं वो पाकिस्तान की वजह से हुआ है। उनका कहना है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को अस्थिर करने के लिए आतंकवादियों का इस्तेमाल करता रहा है, जिस वजह से हालात और खराब हुए और आज वहां ये हाल है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी जन्माष्टमी की बधाई

जन्माष्टमी के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, 14 अगस्त की घटना

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना 14 अगस्त की बताई जा रही है। पीड़ित महिला का इलाज रोहतक के एक अस्पताल में चल रहा है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

महाराष्ट्र के भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरी, दो लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

महाराष्ट्र के भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है। बचाव कार्य जारी है। इस हादसे में  दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। अब तक 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को पास के आईजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

महाराष्ट्र: भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरी, मलबे में दबे कई लोग

महाराष्ट्र के भिवंडी के शांति नगर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है। बचाव कार्य शुरू हो गया है। अब तक 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घायलों को पास के आईजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में अभी भी दो लोगों के दबे होने की आशंका है। वहीं इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

एंटिगा टेस्ट में मजबूत स्थिति में भारत, ईशांत ने झटके 5 विकेट, दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज 189/8

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 297 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 8 विकेट गंवाकर 189 रन बना लिए हैं। जेसन होल्डर (10 रन) और मिगुएल कमिंस (0 रन) क्रीज पर हैं। ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। यह ईशांत शर्मा के टेस्ट करियर की 9वीं पांच विकेट हॉल है। शमी, जडेजा और बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Aug 2019, 7:05 AM IST