हालात

मोदी सरकार पार्ट-2: मोदी मंत्रिमंडल के संभावित नाम आए सामने, जानिए आज कौन-कौन ले सकते हैं शपथ

बीजेपी की सहयोगी दल शिवसेना की ओर से बयान आया है कि मोदी के मंत्रिमंडल में हर सहयोगी दल से एक मंत्री होगा। मीडिया से बात करते हुए शिवसेना के नेता संजय राउत ने बताया कि उनकी पार्टी की ओर से अरविंद सावंत मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां चल रही हैं। शाम को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। पीएम मोदी के साथ कई सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी के मंत्रिमंडल में कौन से चेहरे शामिल होंगे। इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, मोदी के मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों के साथ कुछ नये चेहरों को भी जगह मिल सकती है।

Published: 30 May 2019, 10:45 AM IST

बीजेपी की सहयोगी दल शिवसेना की ओर से बयान आया है कि मोदी के मंत्रिमंडल में हर सहयोगी दल से एक मंत्री होगा। मीडिया से बात करते हुए शिवसेना के नेता संजय राउत ने बताया कि उनकी पार्टी की ओर से अरविंद सावंत मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि अरविंद सावंत शपथ लेंगे। वहीं शिरोमणि अकाली दल से हरसिमरत कौर बादल मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। पिछली बार भी हरसिमरत कौर मोदी के मंत्रिमंडल का हिस्सा थीं।

Published: 30 May 2019, 10:45 AM IST

खबरों के मुताबिक, मोदी के मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश, बिहार और गुजरात को खास तरजीह दी जा सकती है। इन तीनों राज्यों से सबसे ज्यादा मंत्री बनने की संभावना है। इसके अलावा सरकार पूर्वोत्तर के राज्यों और आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कुछ सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह दे सकती है।

Published: 30 May 2019, 10:45 AM IST

मोदी मंत्रिमंडल के ये हैं संभावित नाम:

पीएम मोदी के साथ जो सांसद आज मंत्री पदी की शपथ ले सकते हैं, उनमें नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, प्रकाश जवाडेकर, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्तार अब्बास नकवी, जेपी नड्डा, गिरीराज सिंह, आरके सिंह, राजवर्धन सिंह राठौड़ और पश्चिम बंगाल की बैरकपुर सीट से जीतने वाले अर्जुन सिंह के नाम शामिल हैं। बीजेपी के सहयोगी दलों में एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल, और आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवाले मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

Published: 30 May 2019, 10:45 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 May 2019, 10:45 AM IST