हालात

लोकसभा चुनाव: चंडीगढ़ के सीईओ सरकारी उपलब्धियों के व्हाट्सऐप संदेशों पर सख्त, शिकायत ECI के पास भेजी

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, शिकायत की जांच के बाद जिला मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति ने आदर्श आचार संहिता के प्रथम दृष्टया उल्लंघन का सबूत पाया।

निर्वाचन आयोग ने चुनावी बॉण्ड से जुड़ा नया डेटा जारी किया, BJP सबसे बड़ी प्राप्तकर्ता
निर्वाचन आयोग ने चुनावी बॉण्ड से जुड़ा नया डेटा जारी किया, BJP सबसे बड़ी प्राप्तकर्ता फोटोः सोशल मीडिया

चंडीगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ‘‘विकसित भारत संपर्क’’ के बैनर तले केंद्र सरकार की ‘‘उपलब्धियों’’ को प्रदर्शित करने वाले व्हाट्सऐप संदेश बड़ी संख्या में भेजे जाने के संबंध में शिकायत को ‘‘उचित कार्रवाई’’ के लिए निर्वाचन आयोग के पास भेज दिया।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, शिकायत की जांच के बाद जिला मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति ने आदर्श आचार संहिता के प्रथम दृष्टया उल्लंघन का सबूत पाया। आदर्श आचार संहिता पिछले सप्ताह लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ लागू हो गई है।

Published: undefined



यह शिकायत पोल पैनल की ‘सीविजिल’ मोबाइल ऐप्लिकेशन के माध्यम से प्राप्त हुई थी और मामले पर आधिकारिक बयान में शिकायतकर्ता का उल्लेख नहीं था।

बयान में कहा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि एक सरकारी विभाग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए सोशल मीडिया, विशेष रूप से व्हाट्सऐप का इस्तेमाल किया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए चंडीगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले को उचित कार्रवाई के लिए ईसीआई को भेज दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined