हालात

लोकसभा चुनाव: RJD ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ सरकारी नौकरी, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा समेत किए 24 बड़े वादे

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले रक्षा बंधन से गरीब परिवारों की हमारी बहनों को हर साल 1 लाख रुपए की सहायता राशि देंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा हम दिलाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि "परिवर्तन पत्र' के जरिए 24 जन वचन हम लाए हैं। अगर INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम देशभर में 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम हम करेंगे। आने वाले 15 अगस्त को आपको बरोजगारी से आजादी मिलनी शुरू हो जाएगी।

Published: 13 Apr 2024, 9:57 AM IST

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 अगस्त से नौकरी देने की प्रक्रिया हम शुरू कर देंगे। आने वाले रक्षा बंधन से गरीब परिवारों की हमारी बहनों को हर साल 1 लाख रुपए की सहायता राशि देंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा हम दिलाएंगे।

Published: 13 Apr 2024, 9:57 AM IST

तेजस्वी यादव ने पुरानी पेंशन को लेकर भी वादा किया। उन्होंने कहा कि हम पुरानी पेंशन योजना वापस लाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में सबसे महंगी बिजली है, हम 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों के साथ 10 फसलों के लिए एमएसपी पूरे देश में लागू किया जाएगा। इसके अलावा अग्निवीर योजना को वापस लेंगे। अर्धसैनिक बलों को सर्वोच्च बलिदान देने के बाद शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, भागलपुर और रक्सौल में पांच हवाई अड्डे बनाएंगे। साथ ही मंडल आयोग की सिफारिशों को समग्रता से लागू किया जाएगा।

Published: 13 Apr 2024, 9:57 AM IST

प्रेस से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि  जब भी हम कुछ कहते हैं, तो उसका मतलब होता है, हम उस पर अमल करते हैं। हमने साल 2020 के चुनावों के दौरान उठाए गए अपने मुद्दों को उन 17 महीनों में आगे बढ़ाया, जिनकी हमें इजाजत दी गई थी। हमने 5 लाख सरकारी नौकरियां दीं। कोई अन्य राज्य ऐसी सुविधाओं की योजना नहीं बना सकता।

Published: 13 Apr 2024, 9:57 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Apr 2024, 9:57 AM IST