हालात

मध्यप्रदेश: BJP सरकार के 18 वर्ष के विकास की शर्मनाक तस्वीर! बेटे ने बाइक पर बांधकर मां के शव के साथ की 80 किमी की यात्रा

मध्यप्रदेश में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो दिल को झकझोर देने वाली है। यह तस्वीर आई है शहडोल जिले से, यहां एक महिला की मौत हुई और उसके परिजनों को शव वाहन नहीं मिला तो बेटा मोटर साइकिल के पीछे शव को बांधकर 80 किलोमीटर दूर अपने गांव ले गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मध्यप्रदेश में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो दिल को झकझोर देने वाली है। यह तस्वीर आई है शहडोल जिले से, यहां एक महिला की मौत हुई और उसके परिजनों को शव वाहन नहीं मिला तो बेटा मोटर साइकिल के पीछे शव को बांधकर 80 किलोमीटर दूर अपने गांव ले गया। बताया गया है कि शहडोल के करीबी जिले अनूपपुर के गोंडारु गांव की रहने वाली जय मंत्री यादव को सीने में दर्द हुआ तो उसके परिजन शहडोल लेकर आए, जिला अस्पताल में उसका इलाज चला। मगर वहां उसकी हालत बिगड़ी, तो शनिवार को मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई, मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में शव वाहन नहीं मिला और प्राइवेट वाहन वाले ने जितनी रकम मांगी उतनी उसके परिजनों के पास नहीं थी, तो लाचार बेटा अपनी मां के शव को मोटर साइकिल पर बांधकर 80 किलोमीटर दूर अपने गांव ले गया।

Published: undefined

फोटो: IANS

जब बेटे को मां के शव को ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिला, तो उसने लकड़ी के पटिया का इंतजाम किया और उसके सहारे शव को बांधा और चल दिया अपने गांव। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोग कह रहे हैं कि मेडिकल कॉलेज में न तो शव वाहन है और न ही एंबुलेंस।

Published: undefined

इस वीडियो को साझा करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने लिखा है, "यह है मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार के 18 वर्ष के विकास की शर्मनाक तस्वीर। यह है प्रदेश का स्वास्थ्य सिस्टम। शहडोल में एक महिला की मौत के बाद शव वाहन न मिलने पर, बेटा मां के शव को 80 किमी दूर पटिये पर बांधकर बाइक से लेकर गया।"

Published: undefined

ज्ञात हो कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की गाहे बगाहे पोल खुलती रहती है, पिछले दिनों सागर में 40 बच्चों को एक ही सिरिंज से कोरोना वैक्सीन लगा दी गई। अब यह नई तस्वीर आई है जो स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बयां कर रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined