हालात

महाराष्ट्र: उरण में ONGC प्लांट में भीषण आग से तबाही, 4 लोगों की मौत, 3 झुलसे, आग पर पाया गया काबू

ओएनजीसी प्लांट में सुबह करीब साढ़े सात बजे धमाके की आवाज आई। धमाके के साथ ही प्लांट में भीषण आग लग गई। सूचना के बाद घटनास्‍थल पर राहत और बचाव दल पहुंचा और प्लांट में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में नवी मुंबई के पास उरण में ओएनजीसी के एलपीजी प्लांट में भीषण आग लगने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं 3 लोगों के झुलसने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्लांट में मौजूद दूसरे कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। साथ ही आग पर काबू भी पा लिया गया है।

Published: 03 Sep 2019, 10:31 AM IST

खबरों के मुताबिक, सुबह करीब साढ़े सात बजे प्लांट में धमाके की आवाज आई। धमाके के साथ ही प्लांट में भीषण आग लग गई। इसकी सूचना मिलते ही घटनास्‍थल पर राहत और बचाव दल पहुंच गया। बड़े स्तर पर राहत और बचाव का काम शुरू किया गया। इस दौरान प्लांट में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग लगने की असली वजह क्या है, फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है।

Published: 03 Sep 2019, 10:31 AM IST

वहीं, ओनजीसी ने ट्वीट कर कहा, “उरण तेल और गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आज सुबह स्ट्रॉर्म वाटर ड्रेनेज में आग लग गई। ओएनजीसी अग्निशमन सेवाएं और राहत और बचाव दल तुरंत कार्रवाई में जुट गया। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। तेल प्रसंस्करण पर कोई प्रभाव नहीं हुआ है। गैस को हजीरा प्लांट की ओर मोड़ दिया गया है। स्थिति का आकलन किया जा रहा है।”

Published: 03 Sep 2019, 10:31 AM IST

इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र के धुले में केमिकल फैक्टरी में धमाका हुआ था। धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 66 लोग घायल हुए थे। राज्य सरकार ने सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था।

Published: 03 Sep 2019, 10:31 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Sep 2019, 10:31 AM IST