हालात

महाराष्ट्र: सतारा में आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद तनाव, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, जानें कैसे हैं हालात

कोल्हापुर के विशेष आईजी सुनील फुलारी ने कहा कि हम आम तौर पर नागरिकों से अपील करते हैं कि वे किसी भी शरारती पोस्ट और अफवाहों का शिकार न हों। सतारा जिले में निषेधाज्ञा जारी की गई है। दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

महाराष्ट्र के सतारा में कुछ आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सोमवार सुबह गुटों के बीच झड़पें हुईं। पुलिस ने निषेधाज्ञा लागू कर दी और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया।

कोल्हापुर के विशेष आईजी सुनील फुलारी ने कहा कि हम आम तौर पर नागरिकों से अपील करते हैं कि वे किसी भी शरारती पोस्ट और अफवाहों का शिकार न हों। सतारा जिले में निषेधाज्ञा जारी की गई है। दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसलिए सामान्य तौर पर वर्तमान में स्थिति पर पूर्ण नियंत्रण है और यह अब सामान्य है। हमारी निगरानी भविष्य में भी जारी रहेगी, एहतियाती तैनाती के लिए बल की तैनाती पर्याप्त है। हमने सतारा और आसपास के जिलों से पर्याप्त पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपलब्ध कराए हैं सतारा जिले में सशस्त्र गार्ड और मोबाइल गश्त की तैनाती की गई है।

Published: undefined

पुलिस अधीक्षक समीर शेख ने कहा, “10 सितंबर को, पुसेस्वली में एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट की। इस पोस्ट को लोगों ने गलत समझा और इससे कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो गई। सतारा पुलिस ने तुरंत स्थिति पर प्रतिक्रिया दी और इसे नियंत्रण में लाया।”

उन्होंने कहा कि जहां भी आवश्यकता हुई, पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति अब शांतिपूर्ण है, उन्होंने लोगों से सतर्क और सतर्क रहने का आग्रह किया।

शेख ने एक बयान में अपील की, “लोगों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए, किसी भी कानून और व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए समाज में कलह फैलाने वाले संदेशों को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए। सतर्क रहें, सतर्क रहें और यदि कोई अप्रिय घटना नजर आए तो तुरंत अधिकारियों से संपर्क करें।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined