हालात

पेगासस एक खतरनाक वायरस, विपक्षी आंधी चलेगी तो पूरे देश में 'खेला होबे', दिल्ली दौरे में बोलीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर राजनीतिक आंधी चली तो कोई उसे रोक नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि अब 'खेला होबे' की गूंज पूरे देश में सुनाई देगी। ममता ने कहा कि अब हम सच्चा दिन देखना चाहते हैं, बहुत दिन अच्छे दिन का इंतज़ार किया है।

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन 

ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। बुधवार को ममता ने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की। संवाददाताओं से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि “मेरे सभी विपक्षी नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं, अगर राजनीतिक आंधी चली तो कोई उसे रोक नहीं पाएगा।“ बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि अब 'खेला होबे' की गूंज पूरे देश में सुनाई देगी। उन्होंने कहा कि, ”अब हम सच्चा दिन देखना चाहते हैं, बहुत दिन अच्छे दिन का इंतज़ार किया है।”

ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे को मिशन 2024 से जोड़ कर देखा जा रहा है। विपक्षी एकता पर ममता बनर्जी ने कहा कि “ये पूरा सिस्टम राजनीतिक पार्टियों पर निर्भर करता है, अगर कोई लीड करता है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। मैं किसी पर अपना ओपिनियन नहीं थोपना चाहती हूं।“ ममता ने कहा कि अभी कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है, हम संसद सत्र के बाद सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर बात करेंगे।” उन्होंने कहा कि सभी दल विपक्षी एकता चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी मोर्चे पर सभी सीरियस होकर काम करते हैं, तो 6 महीने में नतीजे दिख सकते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विपक्षी एकता चाहती हैं, कांग्रेस क्षेत्रीय दलों पर सदा भरोसा करती रही है।"

Published: undefined

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी एक पैसे वाली पार्टी हो सकती है, लेकिन विपक्ष बहुत मजबूत होकर सामनेे आएगा और इतिहास रचेगा। उन्होंने कहा कि 2024 के लिए यही हमारी उम्मीद है। उन्होंने कहा कि, "राजनीति में हालात बदलते हैं और जब राजनीतिक आंधी आती है तो किसी से नहीं संभलती।"

Published: undefined

ममता बनर्जी ने पेगासस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा, “मेरा फोन हैक किया गया, अभिषेक और पीके का भी फोन हैक किया गया है. अभी कोई भी फ्रीडम ऑफ प्रेस नहीं बची है।” बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि पेगासस एक खतरनाक वायरस है, जिसके जरिए हमारी सुरक्षा को खतरे में डाला जा रहा है. संसद में भी काम नहीं हो रहा है, विपक्ष की आवाज़ को दबाया जा रहा है।

ममता बनर्जी ने त्रिपुरा की घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “हमने जिन लोगों को त्रिपुरा भेजा, उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।“

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined