हालात

‘अम्फान’ से नुकसान का जायजा लेने में जुटीं ममता, हवाई सर्वेक्षण के लिए बंगाल-ओडिशा दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी आज बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि केंद्र की तरफ से प्राभावित राज्यों को हर संभव मदद दिया जाएगा। अम्फान ने बंगाल और ओडिशा में भयंकर तबाही मचाई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने काफी तबाही मचाई है। वहीं बंगाल में मरने वालों की संख्या 80 हो गई है। खबरों के मुताबिक, बंगाल में करीब एक लाख करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। उन्होंने पश्चिम बंगाल को अम्फान चक्रवात से हुए नुकसान के मद्देनजर मदद देने की पेशकश की है।

Published: 22 May 2020, 10:46 AM IST

वहीं पीएम मोदी तबाही के बाद का जायजा लेने के लिए बंगाल रवाना हुए हैं। पीएम मोदी आज तूफान प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का हवाई सर्वेक्षण करने वाले हैं। वो तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेंगे।

Published: 22 May 2020, 10:46 AM IST

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि केंद्र की तरफ से प्राभावित राज्यों को हर संभव मदद दिया जाएगा। अम्फान से सबसे ज्यादा क्षति पश्चिम बंगाल को हुई है। राज्य में इस तूफान की वजह से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों के लिए दो से ढाई लाख रुपए के मुआवजे का भी ऐलान किया है।

Published: 22 May 2020, 10:46 AM IST

ममता बनर्जी के मुताबिक तूफान से राज्य के दक्षिणी इलाके 90 फीसदी तबाह हो चुके हैं। सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर और दक्षिण 24 परगना, मिदनापुर, कोलकाता, हावड़ा, बर्दवान, हुगली, बांकुड़ा, पुरुलिया, नदिया जिलों में हुआ है। तेज बारिश से कोलकाता हवाई अड्डा पूरी तरह से भर गया। वहीं, ओडिशा के केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, जाजपुर और जगतसिंहपुर जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया। इस भयानक तूफान से ओडिशा में दो लोगों की मौत हुई है।

Published: 22 May 2020, 10:46 AM IST

बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने जमकर तबाही मचाई थी। तटीय इलाकों में आए अम्फान तूफान की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। इस तूफान में पेड़, झोपड़ियों, बिजली के खंभे और घरों की छत को उखड़ गए थे।ॉ

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 6088 नए केस, 148 की मौत, कुल संक्रमित 1 लाख 18 हजार के पार, अब तक 3583 मौतें

Published: 22 May 2020, 10:46 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 May 2020, 10:46 AM IST