हालात

मुकेश अंबानी नहीं रहे एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर, चीन के जैक मा ने छीना ताज

चीन के उद्योगपति जैक मा 44.5 अरब डॉलर संपत्ति के साथ एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर बन गए हैं, जबकि भारत के मुकेश अंबानी इस फेहरिस्त में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इसी के साथ रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक अंबानी के सिर से एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर का ताज छिन गया है।

 फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

भारतीय उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के सिर से एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर का ताज छिन गया गया है। एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर अब चीन के उद्योगपति और अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड के संस्थापक जैक मा बन गए हैं।

Published: undefined

तेल की कीमत में आई भारी गिरावट के साथ-साथ वैश्विक घरेलू बाजार में गिरावट के बाद भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की दौलत सोमवार को 5.8 अरब डॉलर घट गई, जिसके बाद वह एशिया के सबसे ज्यादा अमीर लोगों की फेहरिस्त में दूसरे पायदान पर आ गए हैं। इस फेहरिस्त में शीर्ष पर चीन के जैक मा आ गए हैं।

Published: undefined

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, चीन के उद्योगपति जैक मा 44.5 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर बन गए हैं, जबकि भारत के मुकेश अंबानी दूसरे स्थान पर आ गए हैं। जैक मा की कुल दौलत 44.5 अरब डॉलर है, जोकि मुकेश अंबानी की दौलत से 2.6 अरब डॉलर अधिक है।

Published: undefined

बता दें कि तेल की कीमतों को लेकर सउदी अरब और रूस के बीच छिड़ी जंग के कारण सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 1991 के बाद सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इससे आई गिरावट के कारण सोमवार को रिलायंस के शेयर में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई, जोकि 2009 के बाद सबसे बड़ी गिरावट है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined