हालात

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद मुख़्तार अंसारी को पड़ा दिल का दौरा, हालत बिगड़ी

बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। उन्होंने आशंका जताई थी कि जेल में उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलर को निलंबित कर दिया गया।

मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी  

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी की तबीयत दिल का दौरा पड़ने से बिगड़ गई है। सूचना मिलने पर बांदा के डीएम और एसपी जेल पहुंचे। उनके निर्देश पर मुख्‍तार को आनन फानन में बांदा के मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल ले जाया गया।

जेल के एक अधिकारी के मुताबिक, मुख्‍तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल काॅलेज अस्‍पताल ले जाया गया।

Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM IST

सूत्रों की मानें तो पेट में गैस और यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के कारण दो दिन पहले भी पूर्व सांसद को मेडिकल काॅलेज अस्‍पताल जे जाया गया था।

Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM IST

बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्तार अंसारी ने कहा था कि उनकी जान को खतरा है। उन्होंने आशंका जताई थी कि जेल में उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलर को निलंबित कर दिया गया। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू की गयी।

एंबुलेंस मामले में मुख्तार अंसारी को पिछले गुरुवार को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह कोर्ट नहीं पहुंचे और अपने वकील के जरिए जज को अर्जी भेजकर कहा कि बांदा जेल में उनकी जान को खतरा है।

Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM IST

मुख्तार अंसारी ने पत्र में लिखा था कि 19 मार्च को उन्हें जो खाना दिया गया था उसमें कोई जहरीला पदार्थ मिलाया गया था। इसे खाने के बाद वह बीमार पड़ गये।

Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM IST

उन्होंने पत्र में लिखा था कि खाना खाने के बाद उनके हाथ-पैर की नसों में तेज दर्द होने लगा और फिर उनके हाथ-पैर ठंडे होने लगे।

इससे पहले 13 मार्च को बांदा जेल में बंद अंसारी को 36 साल पुराने गाजीपुर फर्जी हथियार लाइसेंस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Mar 2024, 9:47 PM IST