हालात

उत्तर प्रदेश: गोंडा में मुस्लिम फकीरों से मारपीट, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने कार्रवाई की बात कही

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई गोंडा पुलिस ने कहा कि वीडियो में दिख रहे आरोपियों की पहचान करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। बाद में मिली जानकारी के अनुसार घटना में संलिप्त आरोपियों में से एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ स्थानीय लोग भीख मांगने वाले तीन मुस्लिम फकीरों (धार्मिक भिक्षुओं) को गालियां देते और परेशान करते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Published: undefined

गोंडा क्षेत्र के देगुर गांव में शूट किए गए सेलफोन वीडियो में लड़कों द्वारा पीछा किए जा रहे भीख मांगने वाले तीन लोगों को दिखाया गया है, जो उन्हें धर्म से जुड़ी गालियां दे रहे हैं और आपत्तिजनक टिप्पणी करते दिख रहे हैं। एक अन्य युवक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "वे साधुओं के कपड़े पहनते हैं लेकिन वे इस पैसे से बिरयानी खाएंगे।"

Published: undefined

वीडियों में तभी एक बड़ी लाठी से लैस एक युवक ने उन लोगों को घेर लेता है और उनके पहचान पत्र की मांग करता दिखता है। यह सुनकर कि उनके पास कोई पहचान पत्र नहीं है, वह उन्हें 'जिहादी' और 'आतंकवादी' कहकर गालियां देने लगता है। इस बीच एक आदमी जो हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है वे उसे धक्का दे देते हैं।

Published: undefined

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई गोंडा पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया गया है और वीडियो में दिख रहे आरोपियों की पहचान करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। बाद मे पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना में संलिप्त आरोपियों में से एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined