हालात

बिहार में नाइट कर्फ्यू लगा, मंदिर-मस्जिद बंद, सिनेमा-पार्क पर भी ताले, दुकानें 8 बजे तक ही खुलेंगी

राज्य में आज एक दिन में कोरोना के 893 नए मामले सामने आए हैं। राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 565 मामले मिले हैं। इस बीच खबर है कि नीतीश कुमार ने अपनी समाज सुधार यात्रा और अपना साप्ताहिक जनता दरबार का कार्यक्रम भी 21 जनवरी तक स्थगित कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल के बाद राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ कई तरह की पाबंदियों का ऐलान किया है। राज्य में मंदिर-मस्जिद, सिनेमा हॉल, पार्क अगले आदेश तक बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी ऑफिस 50 फीसदी क्षमता के साथ कार्य करेंगे। इसके अलावा प्री-स्कूल और 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल बंद रहेंगे और ऑनलाइन क्लास होगी। वहीं, 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की कक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी।

Published: undefined

आज देर शाम जारी आदेश के मुताबिक पूरे बिहार में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। सभी पूजा स्थल श्रद्धालुओं के लिए अगले आदेश तक बंद रहेंगे, केवल पुजारियों को पूजा की इजाजत होगी। इसके अलावा राज्य में सिनेमा हॉल, जिम, पार्क, क्लब, स्टेडियम और स्विमिंग पूल पूरी तरह से बंद रहेंगे। फिलहाल यह आदेश 6 जनवरी से 21 जनवरी तक के लिए लागू रहेगा।

Published: undefined

इसके अलावा आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें और प्रतिष्ठान रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी। रेस्टोरेंट्स, ढाबा 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। शादी विवाह में अधिकतम 50 व्यक्ति और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति शामिल होंगे। सभी राजनीतिक और सांस्कृतिक और सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 लोगों की अनुमति होगी।

Published: undefined

इन सब के अलावा आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे। वहीं कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ चलेंगी, लेकिन प्राइमरी के साथ पहली से आठवीं क्लास तक की कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगी।

नीतीश सरकार ने ये सख्ती इसलिए दिखाई गई है क्योंकि राज्य में कोरोना के एक दिन में 893 नए मामले सामने आ गए हैं। राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 565 मामले सामने आए हैं। इस बीच खबर है कि नीतीश कुमार ने अपनी समाज सुधार यात्रा और अपना साप्ताहिक जनता दरबार का कार्यक्रम भी 21 जनवरी तक स्थगित कर दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप