हालात

पीएम ने जैसे ही कहा बिहार में नीतीश के नेतृत्व में काम करेगा एनडीए, कई दिनों से चुप बोले नीतीश-जनता मालिक है

बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जेडीयू से ज्यादा सीटें मिली हैं, इसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई थी कि इस बार शायद ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन पाएं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन कयासों को विराम दे दिया है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर 'धन्यवाद समारोह' में कहा कि बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए काम करेगा। इससे संकेत साफ हो गए हैं कि मुख्यमंत्री पद को लेकर एनडीए में कोई पेंच नहीं फंसा है। वैसे, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह चुनाव के पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि भले ही जेडीयू की सीटें कम आएं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।

Published: undefined

बुधवार को बीजेपी मुख्यालय पर पीएम मोदी ने कहा, "हम सभी बीजेपी और एनडीए के कार्यकर्ता, नीतीश कुमार के नेतृत्व में, हर बिहारवासी के साथ, इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।" इधर, प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बीजेपी और एनडीए कार्यकर्ताओं के बिहार के लिए काम करने की बात कही, उधर नतीजों के बाद खामोश चल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर अपना संदेश दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, "जनता मालिक है। उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।"

Published: undefined

दरअसल, बिहार में एनडीए के खाते में बहुमत से ज्यादा कुल 125 सीटें आई हैं। बीजेपी को जहां 74 सीटें मिली हैं, वहीं नीतीश कुमार की जेडीयू को सिर्फ 43 सीटें ही मिलीं। जेडीयू की कम सीटें आने पर बीजेपी में अंदरखाने मुख्यमंत्री पद की मांग उठने लगी थी। इसकी शुरूआत बिहार बीजेपी के एससी मोर्चा अध्यक्ष अजित चौधरी के बयान से हुई। उनके बयान के बाद बीजेपी का मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चर्चा शुरु हो गई थी

Published: undefined

उधर, मंगलवार की सुबह साढ़े चार बजे तक नतीजों के आने के बाद पूरे दिन नीतीश कुमार खामोश रहे। जिस पर सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं उठने लगीं। लेकिन बीजेपी मुख्यालय पर शाम को आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश के नेतृत्व में काम करने की बात कहकर उहापोह खत्म की तो उधर से नीतीश ने भी ट्वीट कर जनता को मालिक बताते हुए प्रतिक्रिया जताई। नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार भी जताया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined