हालात

शिवसेना सांसद संजय राउत को राहत नहीं, कोर्ट ने 3 दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई के कथित पात्रा चॉल घोटाला के मामले में रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत के घर पर करीब 9 घंटे तलाशी ली थी। इसके बाद ईडी राउत को लेकर अपने कार्यालय चली गई थी, जहां देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गय।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

शिवसेना सांसद और पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के संपादक संजय राउत को आज मुंबई की एक विशेष अदालत ने 4 अगस्त तक तीन दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया। विशेष पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे की कोर्ट ने यह आदेश सुनाया, जहां ईडी ने राउत को सोमवार सुबह गिरफ्तार करने के बाद पेश किया था।

Published: undefined

कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी के विशेष लोक अभियोजक हितेन वेनेगांवकर ने जहां आठ दिन की हिरासत मांगी, वहीं राउत के वकील अशोक मुंदरगी ने विभिन्न आधारों पर इसका विरोध किया। उन्होंने अपने मुवक्किल की स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बताया। उनका कहना था कि संजय राउत हृदय रोगी हैं।

Published: undefined

61 वर्षीय शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पर 31 जुलाई को ईडी टीम ने छापेमारी की और करीब 9 घंटे से अधिक समय तलाशी के बाद संजय राउत को हिरासत में लेकर अपने कार्यालय चली गई। वहां पहले ईडी के अधिकारियों ने करीब 9 घंटे से अधिक समय तक संजय राउत से पूछताछ की और फिर देर रात उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया।

Published: undefined

इस बीच संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बयान आया है। उद्धव ने संजय राउत का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें उन पर गर्व है। उद्धव ने आज संजय राउत के परिवार से मुलाकात के बाद कहा कि वक्त हमेशा बदलता रहता है। जब हमारा वक्त आएगा तो सोचिए आपका क्या होगा। उन्होंने आगे कहा कि अब महाराष्ट्र की जनता फैसला करेगी। मुझे मरना मंजूर है, लेकिन मैं किसी की शरण में नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि संजय राउत झुकेगा नहीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined