हालात

दिल्ली पर गहराया ओमिक्रॉन संकट, पर केजरीवाल पंजाब में व्यस्त, कांग्रेस ने घेरा, राजनीति का आरोप लगाया

कांग्रेस के मुताबिक, खुद को दिल्ली का बेटा कहने वाले अरविन्द केजरीवाल की जब कोविड संकट के समय दिल्ली वासियों को सबसे अधिक आवश्यकता है, तब केजरीवाल राजनीतिक उद्देश्यों के साथ नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए 3 दिनों तक पंजाब में रहेंगे।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS 

राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने पर दिल्ली सरकार से बेहतर तैयारियों की उम्मीद की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद मुख्यमंत्री केजरीवाल पंजाब दौरे पर व्यस्त हैं। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल कुमार ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि सच तो यह है कि उनके पास राजधानी के लोगों के लिए समय ही नहीं है।

Published: undefined

दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, यह बहुत ही चिंताजनक है कि हर दूसरे दिन कोविड मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है। कांग्रेस के मुताबिक, खुद को दिल्ली का बेटा कहने वाले अरविन्द केजरीवाल की जब कोविड संकट के समय दिल्ली वासियों को सबसे अधिक आवश्यकता है, तब केजरीवाल राजनीतिक उद्देश्यों के साथ नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए 3 दिनों तक पंजाब में रहेंगे।

Published: undefined

दरअसल दिल्ली में बुधवार को संक्रमण दर 1.29 प्रतिशत पहुंचने के साथ कोरोना के 923 नए मामले सामने आए। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने दिल्ली सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, सीएम केजरीवाल ने उत्पन्न परिस्थितियों के कारण येलो एलर्ट को लागू कर दिया, जबकि सच्चाई तो यह है कि उनके पास राजधानी के लोगों के लिए समय ही नहीं है।

अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल द्वारा व्यवस्थाओं को दुरस्त किए बगैर लिए गए निर्णयों का परिणाम दिल्ली वासी भुगत रहे हैं। मेट्रो और बसों के परिचालन को आधी क्षमता में करने पर बस स्टैंडों और मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगी लम्बी-लम्बी लाइनों से कोविड संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ गया है।

Published: undefined

दिल्ली में येलो एलर्ट पर होने के कारण कई चीजों पर पाबंदियां लगा दी गई हैं। बाजारों में ऑड ईवन लागू है, वहीं 50 फीसदी की क्षमता के साथ बसें संचालित की जा रही हैं। इस मसले पर अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली सरकार के असमय, गलत और आधी क्षमता के परिचालन के निर्णय के कारण दिल्लीवासी परेशान हैं, क्योंकि परिवहन व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए जितनी बसों की जरुरत होनी चाहिए डीटीसी के पास उतनी बसें नहीं हैं।

दूसरी ओर गुरुवार सुबह दिल्ली के संगम विहार क्षेत्र में यात्रियों ने मौजूदा स्थितियों पर आक्रोश व्यक्त किया। इसके बाद पुलिस और यात्रियों में झड़प भी हुई। गुस्साए लोगों ने बसों में तोड़फोड़ भी की, हालांकि अब हालात सामान्य हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined