हालात

हमारा मकसद सत्ता पाना नहीं, लोकतंत्र की रक्षा करना है- खड़गे ने INDIA के लिए साथ आए विपक्ष का उद्देश्य बताया

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक से दूसरे राज्य में भागदौड़ कर रहे हैं। वे डरे हुए हैं कि जो एकता वे यहां देख रहे हैं, उसका परिणाम अगले साल उनकी हार के रूप में सामने आएगी।

खड़गे ने INDIA के लिए साथ आए विपक्ष का उद्देश्य बताया
खड़गे ने INDIA के लिए साथ आए विपक्ष का उद्देश्य बताया फोटोः @INC

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज बीजेपी के खिलाफ 26 विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA का ऐलान करते हुए कहा कि 26 दलों ने एकजुट होकर काम करने की कसम खाई है।उन्होंने आगे कहा कि इस हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। हमारा मकसद देश में लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है। आइए हम भारत को प्रगति, कल्याण और सच्चे लोकतंत्र के पथ पर वापस ले जाने का संकल्प लें।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष की यह टिप्पणी मंगलवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों के 50 नेताओं की दूसरी बैठक के बाद आई। खड़गे ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि 26 पार्टियां एकजुट होकर काम करने के लिए बेंगलुरु में मौजूद हैं। हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं। बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिली हैं। उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल करके सत्ता पाई और फिर उन्हें त्याग दिया।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ट्वीट में कहा कि बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक से दूसरे राज्य में भागदौड़ कर रहे हैं। वे डरे हुए हैं कि जो एकता वे यहां देख रहे हैं, उसका परिणाम अगले साल उनकी हार होगी। केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के लिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए खड़गे ने कहा कि हर संस्था को विपक्ष के खिलाफ एक हथियार में बदल दिया जा रहा है।

Published: undefined

मंगलवार को बेंगलुरू में हुई विपक्षी दलों की बैठक में 26 दलों के 50 नेता शामिल हुए। कांग्रेस से खड़गे के अलावा कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined