हालात

चिदंबरम का बीजेपी को जवाब, कहा, जेहादियों-माओवादियों को राहुल गांधी की सहानुभूति हासिल कहना हास्यास्पद

पी चिदंबरम ने कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाने वाली बीजेपी को सुकमा जिले में कांग्रेस दल पर हुए हमले की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि इस बात को कौन भूल सकता है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने माओवादी हिंसा में लगभग अपना पूरा नेतृत्व खो दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम

कश्मीर को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैफुद्दीन सोज के बयान पर हायतौबा मचाने वाली बीजेपी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने करारा जवाब दिया है। चिदंबरम ने बीजेपी को यूपीए सरकार के कार्यकाल की याद दिलाते हुए ट्वीट किया, “यूपीए के समय, सरकार जम्मू-कश्मीर में जेहादियों से लड़ी और हिंसा के स्तर को काफी हद तक कम कर दिया था।”

Published: 23 Jun 2018, 12:00 PM IST

पी चिदंबर ने आगे लिखा, “इस प्रकार का आरोप कि जेहादियों और माओवादियों को राहुल गांधी की सहानुभूति हासिल है, वह बेतुका और हास्यास्पद है। कांग्रेस ने दोनों समूहों का दृढ़तापूर्वक विरोध किया है।”

Published: 23 Jun 2018, 12:00 PM IST

कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठाने वाली बीजेपी को चिदंबरम ने सुकमा जिले में कांग्रेस दल पर हुए उस हमले की याद दिलाई, जिसमें पार्टी के कई नेताओं की मौत हो गई थी। चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा, “इस बात को कौन भूल सकता है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने माओवादी हिंसा में लगभग अपना पूरा नेतृत्व खो दिया था?”

Published: 23 Jun 2018, 12:00 PM IST

गौरतलब है कि 25 मई, 2013 को सुकमा जिले में 1 हजार से ज्यादा नक्सलियों ने कांग्रेस के परिवर्तन यात्रा पर हमला किया था। इस हमले में तात्कालीन पीसीसी चीफ नंद कुमार पटेल और पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्या चरण शुक्ल समेत 30 से ज्यादा कांग्रेस के नेता मारे गए थे। इस हमले में नक्सलियों के मुख्य टार्गेट महेंद्र कर्मा थे, कर्मा नक्सलियों के सफाए के लिए शुरू हुए सलवा जुडुम अभियान के नेता थे और वह लम्बे समय से नक्सलियों की हिट लिस्ट में भी शामिल थे।

बता दें कि बीजेपी कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज द्वारा दिए गए बयान को आधार बनाकर कांग्रेस पर निशाना साध रही है। सोज ने अपने एक बयान में कहा था, “मुशर्रफ ने कहा था कि कश्मीरी पाकिस्तान के साथ नहीं जाना चाहते है, उनकी पहली मांग आजादी है। यह बयान तब भी सच था और आज भी सच है। मैं भी यही बात कहता हूं, लेकिन यह संभव नहीं है।” इस बयान पर विवाद बढ़ने के बाद सोज ने इसे निजी बयान करार दिया था। वहीं कांग्रेस भी सोज के बयान को पूरी तरह से खारिज कर चुकी है।

Published: 23 Jun 2018, 12:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Jun 2018, 12:00 PM IST