हालात

मोदी के मंत्री गिरिराज का नया ज्ञान, कहा- हमारे बच्चे मिशनरी स्कूल और IIT पास कर जाते हैं विदेश, खाते हैं बीफ

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “भगवद गीता को स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए, हम अपने बच्चों को मिशनरी स्कूलों में भेजते हैं, वे IIT पास करके इंजीनियर बनते हैं, विदेश जाते हैं और उनमें से ज्यादातर बीफ खाने लगते हैं।”  

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पीएम मोदी के मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। इस बार उनके बिगड़े बोल धार्मिक समारोह के दौरान आया है। उन्होंने कहा, “भगवद गीता को स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए, हम अपने बच्चों को मिशनरी स्कूलों में भेजते हैं, वे आईआईटी पास करके इंजीनियर बनते हैं, विदेश जाते हैं और उनमें से ज्यादातर बीफ खाने लगते हैं। क्यों? क्योंकि हम उन्हें अपनी संस्कृति और पारंपरिक मूल्य नहीं सिखाते।”

Published: undefined

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय के लोहिया नगर में भागवत कथा के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। समारोह को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जरूरत है कि प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को गीता का श्लोक सिखाया जाए और स्कूल में मंदिर बनाया जाए क्योंकि ईसाई स्कूलों में बच्चे पढ़ लिख कर डीएम, एसपी, इंजीनियर तो बन जाते हैं लेकिन वही बच्चे जब विदेश में जाकर नौकरी करते हैं तो अधिकतर बीफ खाने लगते हैं।

Published: undefined

यह कोई पहला मामला नही है जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान सुर्खियों में हो। 1 सितंबर को महाराष्ट्र के नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिरिराज ने कहा खा अब तकनीक के जरिए देश में सिर्फ बछिया (गायें) पैदा होंगी और आनेवाले समय में तकनीक के इस्तेमाल से देश में मादा गायों का ही जन्म होगा। इसके बाद न ही आवारा पशु सड़कों पर होंगे और ना मॉब लिंचिंग होगी।

Published: undefined

इससे पहले उन्होंने अपने एक बयान में जनसंख्या को धर्म से जोड़ते हुए कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक वजह है। उन्होंने यह भी कहा था कि भारत सन सैंतालीस की तर्ज पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है।

Published: undefined

इससे पहले 3 मार्च को पटना में हुई एनडीए की संकल्प रैली को लेकर गिरिराज ने कहा था कि जो पीएम मोदी की रैली में नहीं आएगा वो देशद्रोही होगा। वहीं 4 फरवरी को उन्होंने कहा था, “भारत में सभी राम की संतान हैं, कोई बाबर की औलान दी हैं।” उन्होंने आगे कहा था, “अगर मैं धर्म परिवर्तन कर लूं तो क्या मेरे बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के पूर्वज बदल जाएंगे। वह तो हिंदू ही रहेंगे।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined