हालात

बंगाल में कभी भी आ सकता है राजनीतिक भूचाल, राज्यपाल ने शाह को सौंपी हिंसा की रिपोर्ट

गृहमंत्री अमित शाह के साथ आज मुलाकात के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था खतरे में है। वहां अलकायदा ने पांव पसार लिए हैं। अवैध बम बनाने का काम तेजी से हो रहा है। कानून-व्यवस्था की बहाली पर राज्य सरकार कुछ नहीं कर रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल में आने वाले दिनों में कभी भी बड़ा राजनीतिक भूचाल आ सकता है, जिससे राज्य में बड़ा राजनीति संकट खड़ा हो सकता है। दरअसल बीजेपी ने अब ममता को केंद्र के जरिये घेरने की कोशिश शुरू कर दी है। इसी कड़ी के तहत शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृह मंत्री अमित शाह राज्य में राजनीतिक हिंसा पर अपनी एक रिपोर्ट सौंपी है। जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी की केंद्र सरकार बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने जा रही है।

Published: undefined

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर भेंट कर राज्य में राजनीतिक हिंसा की रिपोर्ट सौंपी। इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था खतरे में है। राज्य में अवैध बम बनाने की फैक्ट्रियां चल रही हैं। अलकायदा अपना पैर पसार रहा है।

Published: undefined

गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब एक घंटे की बैठक के बाद राज्यपाल धनखड़ ने मीडिया से कहा, "पश्चिम बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था खतरे में है। वहां हर तरह के अवैध कार्य हो रहे हैं। अवैध बम बनाने का काम तेजी से चल रहा है। अलकायदा ने वहां पांव पसार लिए हैं। राज्य में डीजीपी का पद अपने आप में रहस्य बन चुका है। कानून-व्यवस्था की बहाली को लेकर राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।"

Published: undefined

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल की पुलिस के राजनीतिकरण का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "पुलिस की भूमिका लगातार सवालों के घेरे में रही है। पुलिस का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल हो रहा है। राज्य की सरकार शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।"

बता दें कि दिसंबर में पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए थे। जिस पर गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में चूक को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी थी। आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने स्तर से तैयार रिपोर्ट गृहमंत्री को दी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined