हालात

कुंभ मेला: अब बिहार के राज्यपाल के टेंट में लगी आग, बाल-बाल बचे लालजी टंडन, पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं

प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में मंगलवार की देर रात एक कैंप में भीषण आग लगने से बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए। खबर के मुताबिक, जिस वक्त कैंप में आग लगी, उस समय लालजी टंडन उस वक्त गहरी नींद में सो रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

प्रयागराज में कुंभ के दौरान आग लगने की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। एक बार फिर मंगलवार की देर रात यहां हादसा हो गया है। बताया जा रहा कि कुंभ मेले में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के टेंट में आग लग गई। इस हादसे में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए। आग लगने की खबर से सुरक्षाकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

खबरों के मुताबिक, मंगलवार देर रात कुंभ में लालजी टंडन के कैंप में भीषण आग लग गई, इस घटना में टेंट पूरी तरह से जल गया। आग में लालजी टंडन के कई जरूरी सामान जल कर खाक हो गए। बताया जा रहा बहै कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय लालजी टंडन गहरी नींद में थे। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक आग मंगलवार देर रात करीब 2:30 बजे लगी। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी।

कुंभ मेले में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कुंभ मेला परिसर में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुंभ शुरू होने से ठीक एक दिन पहले यानी 15 जनवरी को सिलेंडर फटने के कारण दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लगी थी। आग के कारण काफी सामान जलकर खाक हो गया था।

अभी कुछ दिन पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के शिविर क्षेत्र में आग लग गई थी। इस आग में करीब 2 टेंट जलकर खाक हुए थे, हालांकि किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

Published: undefined

गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार कुंभ को सफल होने का दावा कर रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ इस तरह की लगातार हो रही घटनाएं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined