हालात

प्रियंका गांधी ने पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया से की मुलाकात, लड़ाई में साथ देने का दिया भरोसा

प्रियंका गांधी ने आज शाम साक्षी के घर पहुंचकर उनसे और पहलवान बजरंग पुनिया से मुलाकात की और उनकी लड़ाई में समर्थन देने का भरोसा दिलाया। मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने साक्षी के घर से निकलते हुए कहा कि वह एक महिला होने के नाते यहां आई थीं।

प्रियंका गांधी ने पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया से की मुलाकात
प्रियंका गांधी ने पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया से की मुलाकात फोटोः वीडियोग्रैब

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में कुश्ती से संन्यास का ऐलान करने वाली पहलवान साक्षी मलिक को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का समर्थन मिला है। प्रियंका गांधी ने आज साक्षी के घर पहुंचकर उनसे और पहलवान बजरंग पुनिया से मुलाकात की और उनकी लड़ाई में समर्थन देने का भरोसा दिलाया। मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने साक्षी के घर से निकलते हुए कहा कि वह एक महिला होने के नाते यहां आई थीं।

Published: undefined

इससे पहले आज दिन में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने और उसके करीबी के भारतीय कुश्ती महासंध का अध्यक्ष चुने जाने के विरोध में पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपना पद्मश्री पुरस्कार लौटा दिया। पुनिया ने पीएम को एक लंबा पत्र लिखकर पुरस्कार वापस करने का कारण बताया, जिसमें महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों में कार्रवाई नहीं होने को प्रमुख कारण बताया गया है। इसके बाद पुनिया अपना पद्मश्री लेकर पीएम आवास पहुंच गए, लेकिन पुलिस वालों द्वारा रोके जाने पर वह आवास के सामने फुटपाथ पर ही अपना पुरस्कार रखकर चले आए।

Published: undefined

वहीं इससे एक दिन पहले गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के भारतीय कुश्ती महासंध का अध्यक्ष चुने जाने की खबर आने के फौरन बाद पहलवान साक्षी मलिक ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर कुश्ती से हमेशा के लिए संन्यास का ऐलान कर दिया। आंखों में आंसू लिए बेहद भावुक साक्षी ने मीडिया से बात करने से पहले अपने जूते मंच पर रखे और फिर कहा कि वह निराश हैं और अब कुश्ती में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगी।

Published: undefined

साक्षी मलिक ने गुरुवार को कहा था कि हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए लेकिन मैं अपने देश के कई लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं जो इस साल की शुरुआत में विरोध प्रदर्शन के दौरान हमारा समर्थन करने आए थे। अगर बृज भूषण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष के रूप में चुने जाते हैं, तो मैं कुश्ती छोड़ती हूं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined