हालात

पंजाब सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, CM चरणजीत सिंह चन्नी ने 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का किया ऐलान

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही भूमिहीन मजदूरों के कर्ज भी माफ किये जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पंजाब सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 से 15 दिनों में किसानों के खाते में राशि जमा करवा दी जाएगी।

Published: undefined

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजकल पंजाबी संगीत और फिल्म की विरासत को बचाने और उसे बढ़ावा देने के लिए एक फिल्म और टेलीविजन काउंसिल बनाने का फैसला लिया गया है, जिसका गठन 10 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा।

Published: undefined

चरणजीत सिंह चन्नी ने आगे कहा कि पंजाब सरकार ने जनरल कैटेगरी कमीशन बनाने का फैसला लिया है और ये कैबिनेट में पास हो गया है। मोटर व्हीकल टैक्स एक्ट में मिनी बस और टैक्सियों का 31.12.21 तक का टैक्स माफ कर दिया गया है।

Published: undefined

इस दौरान उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद कजेरीवाल पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाला ने कोर्ट में माफीनामा जमा कराया, अरविंद केजरीवाल मजीठिया से माफी मांग कर भाग गया, वो भगोड़ा है। हाईकोर्ट की रिपोर्ट है कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के खिलाफ काफी सबूत हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उसी रिपोर्ट को एफआईआर में बदल कर हमने पर्चा दर्ज़ किया है। ये एक बड़ी लड़ाई है, इसमें बड़े मगरमच्छ और ताकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined