हालात

कांग्रेस स्थापना दिवस: राहुल का पीएम पर बड़ा हमला, CAA को बताया तमाशा, कहा- ये नोटबंदी से भी बड़ा झटका होगा साबित

कांग्रेस पार्टी आज अपना 135 वां स्थापना दिवस मना रही है। स्थापना दिवस में शामिल होने राहुल गांधी ने मोदी सरकार को एनआरसी और सीएए पर घेरा। उन्होंने कहा कि ये जो पूरा मामला चल रहा है ये बिल्कुल नोटबंदी की तरह है जिसमें गरीब लोगों को लाइन खड़ा करना चाहते है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस पार्टी की आज 135वां स्थापना दिवस है।कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झंडा फहराया है। इस मौके पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, एके एंटनी और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। इस मौके पर पार्टी ने कहा कि उसके लिए सदा सबसे पहले भारत है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि देश के लिए बलिदान कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे ऊपर है. हमारी स्थापना के बाद से, स्वतंत्रता आंदोलन के दैरान और आगे भी हमेशा सबसे पहले भारत है।

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST

वहीं कांग्रेस के स्थापना दिवस में शामिल होने के बाद राहुल गांधी ने नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने नागरिकता कानून और एनआरसी को दूसरी नोटबंदी बताया।

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST

उन्होंने कहा, “ सीएए तमाशा, नोटबंदी नंबर दो है। ये जो पूरा मामला चल रहा है ये बिल्कुल नोटबंदी की तरह है जिसमें गरीब लोगों को लाइन खड़ा करना चाहते है। इसके कोई अमीर लाइन में खड़ा नहीं होगा क्योंकि वो उनके दोस्त हैं। सीएए नोटबंदी से भी बड़ा झटका साबित होगा।”

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST

इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैंने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि भारत में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं हैं, और एक ही वीडियो में एक डिटेंशन सेंटर के दृश्य हैं, इसलिए आप तय करें कि कौन झूठ बोल रहा है।”

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST

वहीं प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के स्थापना दिवस पर ट्वीट कर कहा, “अन्तिम पायदान पर खड़े इंसान की आवाज हैं। किसान, नौजवान, मजदूर, महिलाएं और हर मज़लूम की आवाज हैं। प्रेम, भाईचारा, शांति, सत्य का अंदाज हैं। हम कांग्रेस हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस पर हम गर्व से अपनी पार्टी की अहिंसा और उदारता की विचारधारा के लिए पूर्ण समर्पण का संकल्प लेंगे।”

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST

बता दें कि स्थपना दिवस के मौके पर पार्टी शनिवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकाल रही है। वहीं मुंबई में CAA के खिलाफ कांग्रेस ने विरोध रैली निकाली। इस दौरान सड़कों पर जनसैलाब दिखाई दे रहा है।

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Dec 2019, 12:14 PM IST