हालात

राहुल गांधी ने पंजाब रेप पर बीजेपी की राजनीति का दिया करारा जवाब- हाथरस की तरह दबाया गया तो वहां भी जाऊंगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के उलट पंजाब और राजस्थान की सरकारें लड़की के साथ रेप से इनकार नहीं कर रहींं, वे परिवार को धमका नहीं रहीं और न ही न्याय को रोक रही हैं। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड की लीपापोती को लेकर चौतरफा घिरी बीजेपी द्वारा पंजाब में कथित रेप की घटना पर राहुल गांधी को घेरने की कोशिशो पर कांग्रेस नेता ने करारा जवाब दिया है। पंजाब के होशियारपुर की घटना पर बीजेपी के सवालों का राहुल गांधी ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि अगर हाथरस की तरह कांग्रेस शासित राज्यों में न्याय नहीं हुआ तो वहां भी जाऊंगा।

Published: undefined

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, "उत्तर प्रदेश के विपरीत, पंजाब और राजस्थान की सरकारें लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना से इनकार नहीं कर रही हैं, वे परिवार को धमका नहीं रहीं और ना ही न्याय के रास्ते में रुकावट पैदा कर रही हैं। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा।"

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने यह पलटवार बीजेपी नेताओं- केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावडेकर और डॉ. हर्षवर्धन द्वारा उनके हाथरस की तरह पंजाब और राजस्थान नहीं जाने पर सवाल उठाए जाने पर किया है। बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पिछले महीने उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप और हत्या की शिकार पीड़िता के परिवार से मिलने गांव गए थे। उससे पहले बीजेपी सरकार ने कांग्रेस नेताओं को पीडिता के गांव जाने स रोकने की काफी कोशिश की थी, जिस पर जमकर हंगामा हुआ था।

Published: undefined

गौरतलब है कि पंजाब के होशियारपुर में एक छह वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप करने के बाद उसकी हत्या कर उसे जलाने का नृशंस मामला सामने आया है। उसका अधजला शव बुधवार को टांडा के गांव में एक घर से मिला था। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी गुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को हत्या और रेप के लिए आईपीसी और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined