हालात

राहुल गांधी ने लेह में युवाओं से किया सीधा संवाद, BJP-RSS पर लगाया संविधान पर हमले का आरोप

राहुल गांधी ने कहा कि अब क्या हो रहा है, जब आप सीधे संविधान पर हमला करते हैं? अब बीजेपी और आरएसएस क्या कर रही हैं कि वह अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख हिस्सों में रख रही है। इस प्रकार ये संविधान पर हमला कर रही हैं, जो खतरनाक है।

राहुल गांधी ने लेह में युवाओं से किया सीधा संवाद
राहुल गांधी ने लेह में युवाओं से किया सीधा संवाद फोटोः @INCIndia

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लेह में स्थानीय युवाओं के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में आजादी की नींव हमारा संविधान है। राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर संविधान पर हमला करने और अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख हिस्सों में रखने का भी आरोप लगाया।

Published: undefined

गुरुवार को लेह पहुंचे राहुल गांधी ने आज युवाओं से बातचीत करते हुए कहा कि भारत को 1947 में आजादी मिली और भारत में आजादी की नींव भारत का संविधान है। उन्होंने कहा कि संविधान के कुछ नियम हैं। इसलिए आप संविधान को कैसे लागू करते हैं? वह ऐसी संस्थाओं की स्थापना करके होता है जो संविधान के दृष्टिकोण का समर्थन करती हैं। लोकसभा, राज्यसभा, योजना आयोग, फोर्स ये सभी इसके तत्व हैं।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि अब क्या हो रहा है... जब आप सीधे संविधान पर हमला करते हैं? अब बीजेपी और आरएसएस क्या कर रही हैं कि वह अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख हिस्सों में रख रही है। इस प्रकार ये संविधान पर हमला कर रही हैं, जो खतरनाक है। इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने लेह में एक फुटबॉल मैच भी देखा और लोगों से बातचीत की।

Published: undefined

पार्टी नेताओं के मुताबिक, राहुल गांधी 25 अगस्त तक अपने लद्दाख दौरे के दौरान शनिवार को डुमरा घाटी का दौरा करेंगे और रविवार को वह पैंगोंग त्सो झील का दौरा करेंगे। राहुल गांधी अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी कारगिल जाएंगे और वहां एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे और अपनी यात्रा के दौरान वह लद्दाख के लोगों के साथ बातचीत भी करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined