हालात

राहुल गांधी ने उठाई परेशान UPSC अभ्यर्थियों की आवाज, सरकार से की जल्द समाधान निकालने की मांग

उम्मीदवारों की मांग थी कि कोरोना के कारण सुरक्षा के मद्देनजर इस परीक्षा को स्थगित कर देना चाहिए। परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का कहना है कि दूसरे शहरों में परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है। परिवहन सुविधा न मिलने के कारण कई तरह की दिक्कत आ रही हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

यूपीएससी की तैयारी करने वाले कुछ छात्रों ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और अपनी दिक्कतें बताईं। राहुल गांधी ने उनकी बातें सुनने के बाद सरकार से सभी पक्षों से बातचीत कर जल्द एक व्यवहारिक समाधान खोजने की अपील की।

Published: undefined

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया कि यूपीएससी तैयारी करने वाले छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल हाल ही में मुझसे मिला और अपनी गंभीर चिंताओं को साझा किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को सभी शेयर होल्डर्स के साथ बातचीत कर एक व्यवहार्य समाधान खोजना चाहिए, ताकि महामारी के 2 वर्षों के दौरान खोए हुए समय और अवसरों की कीमत हमारे युवाओं के भविष्य को न चुकानी पड़े।

Published: undefined

कोरोना के कारण परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों की मांग थी कि सुरक्षा के मद्देनजर इस परीक्षा को स्थगित कर देना चाहिए। उम्मीदवार अपनी-अपनी परेशानी बता रहे हैं। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों का कहना है कि एग्जाम के लिए दूसरे शहरों में परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है। ऐसे में किसी परिवहन सुविधा न मिलने के कारण परीक्षा में कई तरह की दिक्कत आ रही हैं।

Published: undefined

यूपीएससी छात्र ऐसी ही कई मागों को लेकर राहुल गांधी के पास भी पहुंचे। यूपीएससी सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा हाल ही में 7 से 16 जनवरी के बीच आयोजित की गई है। छात्रों को उम्मीद है कि राहुल गांधी की अपील के बाद सरकार जल्द उनकी समस्याओं पर कोई फैसला लेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined