हालात

राहुल गांधी का हमला, कहा- अब भी वक्त है मोदी जी, अन्नदाता का साथ दो, पूंजीपतियों का साथ छोड़ो

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी से अन्नदाताओं का साथ देने और पूंजीपतियों का साथ छोड़ने को कहा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

किसानों के प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि अब भी वक़्त है मोदी जी, अन्नदाता का साथ दो, पूंजीपतियों का साथ छोड़ो।

Published: undefined

जिस वीडियो को राहुल गांधी ने शेयर किया है उसमें वे कह रहे हैं, "हिंदुस्तान के किसानों की जमीन की कीमत तेजी से बढ़ रही है और आपके जो कॉरपोरेट दोस्त हैं वो उस जमीन को चाहते हैं... और आप क्या रहे हो, एक तरफ से किसान और मजदूर को कमजोर कर रहे हो। जब किसान कमजोर होगा, खड़ा नहीं होगा अपने पैरों पर, तब आप उन पर अपने ऑर्डिनेंस की कुल्हाड़ी मारोगे"

Published: undefined

राहुल गांधी कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग का समर्थन करते हुए पहले भी कई बार सरकार पर हमला बोल चुके है। कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच गतिरोध बना हुआ है। दिल्ली की अलग-अलग बॉर्डर पर कड़ाके की ठंड में बैठे किसानों को 45 दिन से ज्यादा हो गए हैं। किसानों की मांग है कि सरकार तीन नए कृषि कानून को निरस्त कर दे। किसानों और सरकारों के बीत किसान विरोध प्रदर्शन को लेकर आठ राउंड की बातचीत हो चुकी है। लेकिन उसमें कोई ठोस हल नहीं निकला है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined