हालात

भगोड़े अमृतपाल की तलाश में पंजाब में कई जगहों पर छापेमारी, पिता ने पुलिस से पूछा- तब अरेस्ट क्यों नहीं किया, जब...

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि अमृतपाल फरार है या गिरफ्तार हो चुका है, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अमृतपाल के बारे में कोई सही जानकारी मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

फरार खालिस्तानी समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पूरे पंजाब में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रदेश में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। अमृतपाल को खोजने के लिए राज्य में कई जहों पर छापेमारी चल रही। शनिवार को  पुलिस ने अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित किया था। उसके 78 सर्मथकों को गिरफ्तार किया गया है। हरियाणा के गुरुग्राम से पुलिस ने उसके फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Published: 19 Mar 2023, 8:52 AM IST

बड़ी तादात में हथियार बरामद, चार मामले दर्ज

पंजाब  पुलिस के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान अब तक पॉइंट 315 बोर की एक राइफल, 12 बोर की 7 राइफल, एक रिवॉल्वर और 373 कारतूस समेत कुल 9 हथियार बरामद किए गए हैं। इस बीच सुरक्षा कारणों के चलते प्रदेशभर में पुलिस ने इंटरनेट बंद कर धारा-144 लागू कर दी है।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार, वारिस पंजाब दे संगठन से जुड़े लोगों पर 4 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें लोगों में वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और सरकारी काम में बाधा डालने के मामले शामिल हैं।

Published: 19 Mar 2023, 8:52 AM IST

अमृतपाल के पिता ने पुलिस से पूछा अहम सवाल

इस बीच अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह का बयान आया है। तरसेम ने कहा कि अमृतपाल फरार है या गिरफ्तार हो चुका है, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अमृतपाल के बारे में कोई सही जानकारी मिले। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके घर पर 3 से 4 घंटे तक तलाशी ली। पुलिस टीम के साथ एसएसपी लेवल के सीनियर अधिकारी भी साथ आए थे। उनके घर से कोई भी गैरकानूनी सामान नहीं मिला।

तरसेम ने कहा कि कहा कि पुलिस कह रही थी कि वह अमृतपाल को गिरफ्तार करने आई हैं। तरसेम ने पूछा कि पुलिस ने अमृतपाल को 8 या 8.30 बजे के आसपास गिरफ्तार क्यों नहीं किया, जिस समय वह घर पर मौजूद था।

Published: 19 Mar 2023, 8:52 AM IST

कौन है अमृतपाल?

अमृतपाल सिंह पंजाब में 'वारिस पंजाब दे' संगठन चलाता है। इस संगठन को एक्टर-एक्टिविस्ट दीप सिद्धू ने बनाया था। 15 फरवरी 2022 को दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इसके बाद खालिस्तानी ताकतों को एकजुट करने वाला 30 साल के अमृतपाल ने दुबई से लौटने के बाद इस संगठन की कमान संभाली ली थी।

Published: 19 Mar 2023, 8:52 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Mar 2023, 8:52 AM IST