हालात

देश के इन राज्यों के लिए आज बारिश का अलर्ट, ओले भी पड़ेंगे! फसलों को नुकसान की आशंका से अन्नदाता परेशान

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। दिल्ली, नोएडा समेत कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images " "

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के लिए दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश, बिजली और ओला गिरने की संभावना है।

Published: 24 Mar 2023, 8:45 AM IST

मौसम विभाग ने आज 24 मार्च के लिए पंजाब के फाजिल्का, फिरोजपुर, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, बठिंडा, बरनाला और मनसा के पश्चिमी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के बाकी हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आज तेज बारिश के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं भी चलने का अनुमान भी लगाया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, बल्तिस्तान में भी आंधी तूफान और तेज हवा चलने का अनुमान जताया गया है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. दिल्ली, नोएडा समेत कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

Published: 24 Mar 2023, 8:45 AM IST

मौस विभाग ने हरियाणा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के फतेहाबाद, आदमपुर सिवानी, भिवानी, चरखी दादरी, लोहारू, कोसली, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, बावल में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ आंधी तूफान आ सकता है। इन जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि बेमौसम बारिश के चलते खेतों में पानी भरने के कई राज्यों में फसलों को बहुत नुकसान हुआ है।

Published: 24 Mar 2023, 8:45 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Mar 2023, 8:45 AM IST