हालात

राजस्थानः प्रदर्शन के लिए गाय लेकर विधानसभा पहुंचे थे BJP विधायक, नाराज गौमाता रस्सी छुड़ाकर भागीं, हुई किरकिरी

घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोग राजनीति के लिए गाय का इस्तेमाल करने पर नाराजगी जता रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि बीजेपी को गायों से इतना ही प्रेम है तो पार्टी शासित राज्यों में गायों की हालत पर ध्यान दें। बाकी दलों ने तो वैसे भी गाय के नाम पर सरकार नहीं बनाई।

फोटोः नवजीवन
फोटोः नवजीवन 

राजस्थान विधानसभा के 7वें सत्र की कार्यवाही सोमवार को शुरू हुई। इस दौरान बीजेपी विधायक दल ने लंपी वायरस से गायों की मौत को मुद्दा बनाने की कोशिश करते हुए सरकार पर निशाना साधा। लेकिन इस दौरान उस समय हास्यास्पद स्थिति उत्पन्न हो गई, जब पुष्कर से बीजेपी विधायक सुरेश सिंह रावत लंपी वायरस और गायों की मौत पर विरोध जताने के लिए अपने साथ एक गाय लेकर ही विधानसभा के गेट पर पहुंच गए, लेकिन विरोध से पहले ही गाय रस्सी छुड़ाकर भाग गई।

Published: undefined

दरअसल विधानसभा गेट के बाहर मीडिया को देखकर बीजेपी विधायक बयान देने लगे और सरकार को कोसने लगे, लेकिन तभी गाय रस्सी छुड़ाकर भाग गई। इसके बाद गाय को पकड़ने के लिए विधायक के साथ आए लोग उसके पीछे दौड़कर उसे पकड़ने की कोशिश करने लगे। अचानक हुई इस घटना से वहां सड़क पर अफरा-तफरी मच गई। सड़क से गुजर रही गाड़ियों को अचानक ब्रेक लगाना पड़ा। गाय को इस तरह व्यस्त सड़क भागता देख कई लोग घबरा गए।

Published: undefined

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोग गाय का इस्तेमाल राजनीति के लिए करने पर नाराजगी जता रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि “बीजेपी वालों को बस ड्रामा करना आता है। इतना ही गायों से प्रेम है तो बीजेपी शासित प्रदेशों में गायों की स्थिति पर ध्यान दीजिये बाकी पार्टियों ने तो वैसे भी गाय के नाम पर सरकार नहीं बनाई।“

Published: undefined

बता दें कि राजस्थान में लंपी वायरस के कहर पर मुख्यपमंत्री अशोक गहलोत काफी गंभीर हैं। इस मुद्दे पर उन्होंने बताया कि मैंने लंपी रोग को लेकर विपक्ष के नेताओं को बुलाया, धर्मगुरुओं सभी से बात की। हमारी प्राथमिकता है कि लंपी रोग से गायों की जान कैसे बचे, लेकिन वैक्सीन भारत सरकार देगी, दवाइयां वो उपलब्ध करवाएगी तो ऐसी स्थिति में हम तो मांग भारत सरकार से कर रहे हैं कि इस बीमारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। इस मांग पर विपक्ष के नेता हमारा साथ दें, उसके बजाय ये यहां धरना देकर नाटक कर रहे हैं। हमें लंपी रोग की चिंता है, विपक्ष भी सहयोग करे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined