हालात

राजस्थानः जोधपुर में बारिश का रौद्र रूप, सड़कों-गलियों में सैलाब, स्कूटी के साथ बहा शख्स, आज और कल भारी

मौसम विभाग के अनुसार, आज शनिवार और कल रविवार को प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। इनमें बांसवाड़ा, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जालौर, बूंदी, जोधपुर, नागौर, झालावाड़ और गंगानगर जिले शामिल हैं।

जोधपुर में बारिश का रौद्र रूप, सड़कों-गलियों में सैलाब
जोधपुर में बारिश का रौद्र रूप, सड़कों-गलियों में सैलाब फोटोः सोशल मीडिया

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश जारी है। आज सवेरे से गंगानगर जिले में भारी बारिश जारी है। जबकि इससे पहले कल रात जयपुर, जोधपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई। जोधपुर में तो बारिश का रौद्र रूप देखने को मिला। बारिश के चलते शहर की कई सड़कें और कॉलोनियों की गलियों में सैलाब आ गया। देखते ही देखते शहर की कॉलोनी नदियों में बदल गई और कई फीट तक पानी भर गया।

Published: undefined

जोधपुर में कल रात हुई बारिश के बाद के हालात के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें शहर की गलियों में तेजी से पानी बहता दिख रहा है, जिसमें बाइकें, गाड़ी और लोग बहते नजर आ रहे हैं। इस दौरान एक कॉलोनी में बारिश से आई बाढ़ में एक स्कूटी सवार बह गया। इसके अलवा भारी बारिश से शहर की कई सड़कों पर भारी जलजमाव में कई लोग बहते-बहते बचे। पूरा शहर पानी-पानी नजर आ रहा है।

Published: undefined

मौसम विभाग के अनुसार आज और कल यानि शनिवार और रविवार को प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में बांसवाड़ा, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जालौर, बूंदी, जोधपुर, नागौर, झालावाड़ और गंगानगर शामिल हैं। वहीं जयपुर और आसपास के जिलों में लोगों को आज और कल भी उमस और गर्मी से परेशान होना पड़ सकता है।

Published: undefined

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 24 जुलाई यानि सोमवार से बंगाल की खाड़ी से एक और कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो बारिश की तीव्रता को और बढ़ाने वाला साबित होगा। उधर हनुमानगढ़ और गंगानगर की ओर घग्गर नदी का उफान पहले ही प्रशासन के लिए परेशानी बना हुआ है। इसे काबू करने के लिए प्रशासन लगातार जुटा हुआ है। ऐसे में और भारी बारिश से कई शहरों में जल भराव की नौबत भी आ सकती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined