हालात

राजस्थानः जयपुर में मुस्लिमों को घर किराए पर नहीं देने के लगे पोस्टर, पुलिस की दखल के बाद हटाए गए

एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ एकजुट होने की अपील करने वाले ये कथित पोस्टर लगभग 10 दिन पहले सामने आए थे, जिनमें लिखा था, "हिंदुओं से अपील, संगठित रहो, संघर्ष करो। मुस्लिम जिहाद के खिलाफ एकजुट रहो।"

जयपुर में मुस्लिमों को घर किराए पर नहीं देने के लगे पोस्टर, पुलिस की दखल के बाद हटाए गए
जयपुर में मुस्लिमों को घर किराए पर नहीं देने के लगे पोस्टर, पुलिस की दखल के बाद हटाए गए फोटोः सोशल मीडिया

राजस्थान के जयपुर की नंदपुरी कॉलोनी में कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के सदस्यों को मकान बेचने या किराये पर नहीं देने का आह्वान करने वाले कुछ पोस्टर लगाए जाने का मामला सामने आया है। हालांकि, इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस की दखल के बाद इन पोस्टरों को हटा दिया गया।

Published: undefined

जयपुर के एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ "एकजुट" होने की अपील करने वाले ये कथित पोस्टर लगभग 10 दिन पहले सामने आए थे। ने स्थानीय वार्ड पार्षद अनीता जैन ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा समझाने के बाद ये पोस्टर हटा लिए गए हैं।

Published: undefined

वार्ड पार्षद अनीता जैन ने कहा,"एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले अपनी संपत्ति एक मुस्लिम परिवार को बेच दी थी जिसके बाद कुछ निवासियों ने ये पोस्टर लगाए थे। हालांकि, उन्हें तुरंत हटा दिया गया।" मिली जानकारी के अनुसार, इन पोस्टरों पर लिखा गया था: "हिंदुओं से अपील, संगठित रहो, संघर्ष करो। मुस्लिम जिहाद के खिलाफ एकजुट रहो।"

Published: undefined

ब्रह्मपुरी के थानाधिकारी ईश्वर चंद्र पारीक ने बताया, "यह घटना लगभग 10 दिन पहले हुई। कुछ निवासियों ने मुसलमानों को घर किराए पर ना देने तथा ना बेचने को कहने वाले पोस्टर चिपकाए थे। हालांकि, उन्हें समझाया गया जिसके बाद इन पोस्टरों को हटा लिया गया। इस बाबत कोई मामला दर्ज नहीं किया गया।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined