हालात

राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर गाड़ा खूंटा, कहा- दिल्ली में पहलवानों की रिहाई तक यहां से नहीं हटेंगे

राकेश टिकैत ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा, हमारा आंदोलन सफल हुआ। क्योंकि किसानों को घरों के अंदर ही हाउस अरेस्ट कर लिया गया। किसानों की सिर्फ एक टुकड़ी ही गाजीपुर बॉर्डर तक पहुंच पाई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली में पहलवानों की रिहाई तक यहां से नहीं हटेंगे
गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली में पहलवानों की रिहाई तक यहां से नहीं हटेंगे फोटोः @RakeshTikaitBKU

दिल्ली में नए संसद भवन के बाहर प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में महिला महापंचायत में शामिल होने आ रहे किसानों को आज पुलिस ने गाजियाबाद-दिल्ली बार्डर पर ही जबरन रोक दिया। इससे नाराज किसानों की पुलिस से झड़प भी हो गई। किसान दिल्ली में जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों के समर्थन में पंचायत में शामिल होने जा रहे थे।

Published: undefined

पुलिस के रोके जाने से नाराज किसान वहीं धरने पर बैठ गए और हंगामा करने लगे। पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को संभाला। इसी बीच बार्डर पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी किसानों के समर्थन में धरने पर बैठ गए और ऐलान किया कि जब तक दिल्ली में गिरफ्तार पहलवान रिहा नहीं किए जाते, तब तक किसान गाजीपुर बॉर्डर से नहीं उठेंगे।

Published: undefined

राकेश टिकैत ने कहा, हमें जगह-जगह रास्ते में रोकने की कोशिश हुई। पुलिस और सरकार हिटलर शाही का काम कर रही है। जगह-जगह गाड़ियां तैनात कर रखी हैं। कई जगह किसानों को हाउस अरेस्ट किया गया है। अगर आज से पहले किसी मुकदमे में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई हो, तो पुलिस लिखकर दे दे तो हम आगे नहीं बढ़ेंगे। अगर ऐसा नहीं है तो ब्रजभूषण शरण सिंह को भी गिरफ्तार किया जाए।

Published: undefined

राकेश टिकैत ने कहा कि राष्ट्रपति का पद सर्वोच्च होता है। संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए था। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा, हमारा आंदोलन सफल हुआ। क्योंकि किसानों को घरों के अंदर ही हाउस अरेस्ट कर लिया गया। किसानों की सिर्फ एक टुकड़ी ही गाजीपुर बॉर्डर तक पहुंच पाई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined