हालात

पत्नी से तलाक लेने की अर्जी पर लालू के बेटे तेज प्रताप ने कहा- घुट घुटकर जीने से क्या फायदा

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने तलाक की अर्जी की पुष्टि करते हुए कहा कि यह सच है कि मैंने तलाक की याचिका की अर्जी दाखिल की है। उन्होंने आगे कहा कि घुट-घुटकर जीने से तो कोई फायदा नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या 

शादी के महज छह महीने में ही पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने की अर्जी दाखिल करने वाले आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शनिवार को कहा कि वह ऐश्वर्या के साथ अब और नहीं रह सकते। उन्होंने कहा, “हां, यह सच है कि मैंने तलाक की याचिका की अर्जी दाखिल की है।' उन्होंने आगे कहा कि घुट-घुटकर जीने से तो कोई फायदा नहीं है।”

Published: 03 Nov 2018, 3:01 PM IST

खबरों के मुताबिक, लालू यादव अपने परिवार की टूट की इस खबर से गहरे सदमे में हैं। बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत और खराब हो गई है। फिलहाल वो रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं। दूसरी ओर तेज प्रताप यादव को समझाने की कोशिश जारी है और पूरा परिवार ये कोशिश में लगा है कि बड़ा बेटा अपना फैसला बदल ले और शादी टूटने से बच जाए।

शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट में तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने की अर्जी दी। तेजप्रताप यादव की तरफ से कोर्ट में अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है। उन्होंने बताया कि तेजप्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं। अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख तय की है। ऐश्वर्या आरजेडी के वरिष्ठ नेता चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं।

Published: 03 Nov 2018, 3:01 PM IST

बता दें कि पांच महीने पहले ही तेजप्रताप और ऐश्वर्या की धूमधाम से शादी हुई थी। इस शादी में लालू यादव भी शामिल हुए थे। फिलहाल वो चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं, लेकिन तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए उन्हें पैरोल पर रिहा किया गया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 03 Nov 2018, 3:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Nov 2018, 3:01 PM IST