हालात

लॉकडाउन में बवाल: यूपी के कुशीनगर बस हादसे में कई प्रवासी मजदूर घायल तो सहारनपुर में फूटा गुस्सा, की नारेबाजी

यूपी के कुशीनगर में प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रही बस NH 28 पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दूसरी ओर सहारनपुर में आज मजदूरों ने जमकर हंगामा काटा है। सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर निकले प्रवासी मजदूरों ने लाठी डंडों से सड़क किनारे खड़े कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में शनिवार को औरेया में सड़क हादसे के बाद आज कुशीनगर में भी एक बड़ा हादसा हुआ है। जहां प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रही बस NH 28 पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में 7 मजदूर घायल हो गए हैं जिनमें से 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा रविवार सुबह करीब 4 बजे हुआ है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, बस हिमाचल प्रदेश से प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रही थी। ये प्रवासी मजदूर बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में बगहा के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि हादसा कुशीनगर के पटहेरवा थाना के महुअवा कांटा के पास हुई है।

Published: undefined

इस हादसे को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि दुखद समाचारों का सिलसिला थम नहीं रहा। प्रवासी मजदूर भाइयों को बिहार के बगहा जनपद ले जा रही बस कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है जिसमें 7 लोगों के घायल होने की ख़बर मिली है। ईश्वर से प्रार्थना है घायल श्रमिक भाइयों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Published: undefined

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी आज मजदूरों ने जमकर हंगामा काटा है। सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर निकले प्रवासी मजदूरों ने लाठी डंडों से सड़क किनारे खड़े कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए। हंगामा कर रहे मजदूरों का कहना है कि उन्हें कई दिन से क्वारंटाइन कर रखा गया। घर नहीं जाने दे रहे हैं, न ही कोई इंतज़ाम किया जा रहा है। इस दौरान प्रवासी मजदूरों ने सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

Published: undefined

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन जारी है। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड 4,987 का इजाफा हुआ है और 120 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90,927 हो गई है। देश में फिलहाल कोरोना के 53,946 केस सक्रिय हैं और 34,109 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। अब तक 2,872 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना: देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 4987 नए केस, 120 की मौत, कुल संक्रमित 91 हजार के करीब, अब तक 2872 मौतें

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined