हालात

साक्षी मलिक ने फिर आंदोलन की दी चेतावनी, कहा- बृजभूषण के सहयोगी को बर्खास्त करे मोदी सरकार

साक्षी मलिक ने कहा कि मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि बृजभूषण से जुड़े लोगों को कुश्ती महासंघ से हटाया जाए और किसी ऐसे व्यक्ति को शीर्ष पर रखा जाए, जिसकी छवि साफ और वह सक्षम हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने एक बार फिर से प्रदर्शन की चेतावनी दी है। साक्षी मलिक ने एक वीडियो जारी कर सरकार से कहा है कि वे जल्द से जल्द बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के सभी सहयोगियों को बर्खास्त करे। अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो एक बार फिर से प्रदर्शन किया जाएगा। साक्षी ने बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह के उत्तर प्रदेश कुश्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध किया है।

Published: undefined

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने वीडियो शेयर कर कहा कि हमें कल पता चला कि संजय सिंह ने यूडब्ल्यूडब्ल्यू से कुछ सेटिंग की है और सस्पेंशन हटवा लिया है। मैंने कुश्ती से संन्यास ले लिया है, लेकिन मैं बृजभूषण और उनके लोगों को फेडरेशन चलाने और महिला पहलवानों को परेशान नहीं करने दूंगा। उन्होंने आगे कहा कि अगले कुछ दिनों में हम विरोध प्रदर्शन में शामिल सभी लोगों से बात करेंगे और भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे। मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि बृजभूषण से जुड़े लोगों को कुश्ती महासंघ से हटाया जाए और किसी ऐसे व्यक्ति को शीर्ष पर रखा जाए, जिसकी छवि साफ और वह सक्षम हो।

Published: undefined

दरअसल, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने भारत पर अस्थायी निलंबन हटा दिया है। हालांकि, कुश्ती महासंघ को लिखित आश्वासन देने का निर्देश दिया है कि बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के खिलाफ कोई भी भेदभावपूर्ण कदम नहीं उठाया जाए। भारतीय कुश्ती महासंघ के जरिए निर्धारित समय सीमा के भीतर चुनाव नहीं करवाए जाने की वजह से पिछले साल अगस्त में यूडब्ल्यूडब्ल्यू के जरिए कुश्ती महासंघ पर सस्पेंशन लगाया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined