हालात

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता पर अपहरण का आरोप, आई.पी. सिंह बोले- ये राजनीतिक नुकसान पहुंचाने की साजिश

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आई.पी. सिंह पर कथित तौर पर अपहरण, पिटाई और शहर के एक व्यापारी को जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। इसकी सूचना एक पुलिस अधिकारी ने दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आई.पी. सिंह पर कथित तौर पर अपहरण, पिटाई और शहर के एक व्यापारी को जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। इसकी सूचना एक पुलिस अधिकारी ने दी। गोल्फ सिटी निवासी शिकायतकर्ता अवधेश सिंह ने अपनी प्राथमिकी में दावा किया है कि उसने आरोपी आई.पी. सिंह से 34 लाख रुपये लिए थे, जिसके लिए वह कभी-कभी वापस आता था और मासिक लाभ लेता था।

Published: undefined

उन्होंने प्राथमिकी में कहा "हालांकि, कोविड -19 के कारण, मेरा व्यवसाय विफल हो गया और कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण उसे लाभ वापस नहीं दे सका।" "मैंने उनसे अक्टूबर के बाद पैसे वापस देने का अनुरोध किया। पिछले हफ्ते, आईपी सिंह ने मुझे फोन किया, लेकिन मैं फोन नहीं उठा सका और बाद में उन्हें यह कहते हुए वापस बुलाया कि मैं अगले सप्ताह उनके आवास पर आऊंगा। हालांकि, मेरे लखनऊ लौटने की सूचना आरोपियों को देने में एक दिन की देरी हो गई।"

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया, "इसके बाद रविवार सुबह करीब 10 बजे आईपी सिंह अपने भाई मनोज सिंह और अन्य साथियों के साथ मेरे घर में घुसे, मेरा अपहरण किया और विभूति खंड स्थित अपने घर के एक कमरे में मुझे फेंक दिया।"

Published: undefined

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी), पूर्व, कासिम आबिदी ने कहा कि हत्या के प्रयास, गलत तरीके से बंधक बनाने, आपराधिक धमकी देने, दंगा करने के लिए आई.पी. सिंह, उनके भाई मनोज सिंह, एक सहयोगी उदय यादव और अन्य पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "एक टीम को मामला सौंपा गया है और मामले की जांच की जा रही है।"

इस बीच, सिंह ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप निराधार हैं और उन्हें राजनीतिक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए आरोप लगाया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined