हालात

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में बनेगा 'INDIA' का सचिवालय, समन्वय समिति का होगा गठन, मुंबई में अगली बैठक- खड़गे

खड़गे ने कहा कि आज हम सब लोग कुछ हासिल करने के लिए नहीं, बल्कि देश और संविधान को बचाने और बेरोजगारी, मंहगाई जैसे मुद्दों पर साथ मिलकर लड़ने के लिए जमा हुए हैं। हम महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे, पूरे देश में जाएंगे, केंद्र सरकार की विफलताओं को उजागर करेंगे।

दिल्ली में बनेगा 'INDIA' का सचिवालय, मुंबई में अगली बैठक में समन्वय समिति का होगा गठन
दिल्ली में बनेगा 'INDIA' का सचिवालय, मुंबई में अगली बैठक में समन्वय समिति का होगा गठन फोटोः सोशल मीडिया

बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों की महाबैठक के बाद सभी दलों के नेताओं ने साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने बताया कि विपक्षी दलों के नए गठबंधन का नाम 'INDIA' यानी 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस रखा गया है। बैठक को सफल बताते हुए खड़गे ने कहा कि आज की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। अब अगले चरण की बैठक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में होगी। उस बैठक की तारीख बाद में तय कर बताई जाएगी।

Published: undefined

आज की बैठक के फैसलों के बारे में खड़गे ने बताया कि सभी दलों ने गठबंधन के 'INDIA' नाम पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला हुआ कि शीघ्र ही 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। दिल्ली में अभियान प्रबंधन के लिए एक सचिवालय स्थापित किया जाएगा और विशिष्ट उद्देश्यों के लिए अन्य समितियाँ स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि अगली बैठक महाराष्ट्र के मुंबई में होगी। बैठक की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी दलों ने अच्छे सुझाव दिए हैं, आज की स्थिति में बीजेपी सरकार देश के लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है, संविधान को खत्म करना चाहती है, स्वायत्त संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है, ईडी, आईटी, सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा है। इन हालात से देश को बचाने के लिए हम साथ आए हैं। हालांकि कुछ आपसी मतभेद हैं, उन्हें हमने पीछे छोड़ दिया है। मुख्य मुद्दा देश को बचाना है, और इसमें सब साथ हैं।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि हमे देखकर मोदी जी ने एनडीए की 30 दलों की बैठक बुलाई है। इनमें कुछ ऐसे दल हैं जिनमें से कुछ के बारे में किसी ने कभी सुना ही नहीं है। इससे पहले मोदी ने अपने ही गठबंधन एनडीए की कभी परवाह नहीं की और अब बैठक बुलाई है. बीजेपी अध्यक्ष सब राज्यों में जाकर जोड़ने का काम कर रहे हैं...इसका अर्थ है कि वे विपक्षी एकता से डरे हुए हैं। पहले वे इसकी परवाह नहीं करते थे।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि आज हम सब लोग कुछ हासिल करने के लिए नहीं, बल्कि देश और संविधान को बचाने और बेरोजगार, मंहगाई और इन जैसे मुद्दों पर साथ मिलकर लड़ने के लिए जमा हुए हैं। हमारा लक्ष्य महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे, पूरे देश में जाएंगे, केंद्र सरकार की विफलताओं को उजागर करेंगे। आज युवा, किसान, छोटे कारोबारी और उद्यमी सभी दुखी हैं, वे सब हमारे साथ आएंगे। आज हमें मीडिया जैसे मुद्दों से भी जूझना पड़ रहा है, आज के मीडिया पर मोदी का कब्जा है, उनके इशारे के बिना मीडिया हिलती नहीं है, मोदी ने विपक्षी की आवाज दबाने का काम किया है। मुझे उम्मीद है कि हम इसमें सफल होंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined