हालात

सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर मचा बवाल, सिंगापुर सरकार ने जताई कड़ी आपत्ति, विदेश मंत्री ने चेताया

कोरोना वायरस को लेकर अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट पर भारत से लेकर सिंगापुर तक बवाल मच गया है। दिल्ली के सीएम के इस ट्वीट पर सिंगापुर ने भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर कड़ी आपत्ति भी जताई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोरोना वायरस को लेकर अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट पर भारत से लेकर सिंगापुर तक बवाल मच गया है। दिल्ली के सीएम के इस ट्वीट पर सिंगापुर ने भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर कड़ी आपत्ति भी जताई है। दरअसल सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों, बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

Published: 19 May 2021, 1:25 PM IST

केजरीवाल के इस ट्वीट पर सिंगापुर ने भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर आपत्ति दर्ज कराई है। साथ ही इस पर सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बकायदा बयान जारी कर केजरीवाल के बयान को झुठलाया। दूसरी तरफ सिंगापुर के विदेश मंत्री ने भी नेताओं को तथ्यों से जुड़े रहने की नसीहत देते हुए कहा कि सिंगापुर वैरिएंट जैसी कोई चीज नहीं है।

Published: 19 May 2021, 1:25 PM IST

सिंगापुर सरकार की ओर से आए इस बयान के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी केजरीवाल को फटकार लगाई। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सिंगापुर और भारत कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मजबूत साथी रहे हैं। सिंगापुर ने ऑक्सीजन सप्लायर और ढुलाई के हब के तौर पर किरदार निभाया है। उनकी तरफ से मदद के लिए मिलिट्री एयरक्राफ्ट लगाना हमें बेहतरीन रिश्तों पर बोलने में मदद करता है।”

Published: 19 May 2021, 1:25 PM IST

जयशंकर ने कहा, “हालांकि, जिन्हें ज्यादा जानकारी होनी चाहिए, उनके गैरजिम्मेदाराना बयानों से लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए मैं स्पष्ट करता हूं- दिल्ली के मुख्यमंत्री भारत के लिए नहीं बोलते।”

Published: 19 May 2021, 1:25 PM IST

बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मौते हुई हैं। एक वक्त ऐसा भी आया जब देश में हर दिन 4 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले आने लगे थे। हालांकि पिछले कुछ दिनों से नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। लेकिन मौतों का सिलसिला नहीं रुक रहा है। वहीं भारत में एक्सपर्ट्स ने चेताया है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है, जिसमें बच्चों पर सर्वाधिक खतरा हो सकता है।

Published: 19 May 2021, 1:25 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 May 2021, 1:25 PM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल