हालात

दिल्ली शराब घोटाल में एक मीडिया कंपनी का आया नाम, ईडी का दावा, कंपनी ने करोड़ों रुपए ट्रांसफर करने में मदद की

कंपनी पर आरोप है कि उसने घोटाले के 31 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने और उसके इस्तेमाल में मदद की। आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार के लिए इस कंपनी की सेवाएं ली थीं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में दाखिल दूसरे पूरक आरोपपत्र में एक निजी कंपनी 'चैरिअट प्रोडक्शन्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड' का नाम शामिल किया है। कंपनी पर आरोप है कि उसने घोटाले के 31 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने और उसके इस्तेमाल में मदद की। आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार के लिए इस कंपनी की सेवाएं ली थीं।

Published: undefined

चैरिअट प्रोडक्शन्स मीडिया को धनशोधन निरोध अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है। कंपनी का गठन नवंबर 2013 में हुआ था। इसका प्रवर्तक राजेश जोशी भी इस मामले में आरोपी है।

Published: undefined

ईडी का दावा है कि कंपनी ने घोटाले के जरिए कमाए गए 31 करोड़ रुपए को ट्रांसफर करने और उसका इस्तेमाल करने के लिए हवाला ऑपरेटरों का इस्तेमाल किया। इससे चैरिअट प्रोडक्शन्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के वेंडरों को आंशिक भुगतान किया गया जिनकी सेवाएं कंपनी ले रही थी।

Published: undefined

सूत्रों के अनुसार, ईडी के आरोपपत्र में कहा गया है, आरोपी कंपनी ने आपराधिक तरीके से कमाए गए पैसे में से 31 करोड़ रुपये को ट्रांसफर और इस्तेमाल किया। वे यहीं नहीं रुके। उन्होंने प्रॉपर्टी का एक हिस्सा अपने पास रखा, उसे ट्रांसफर किया और उसका इस्तेमाल किया। इस तरह चैरिअट प्रोडक्शन मीडिया प्राइवेट लिमिटेउ धनशोधन में लिप्त रही है। अदलत ने अभी आरोपपत्र का संज्ञान नहीं लिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined