हालात

विपक्ष ने संयुक्त बयान जारी कर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही सरकार

विपक्ष ने एक संयुक्त बयान जारी कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बयान में कहा गया है कि मोदी सरकार ने विभिन्न दलों के प्रमुख नेताओं को निशाना बनाकर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के माध्यम से राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ एक निरंतर प्रतिशोध की शुरुआत की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विपक्ष ने एक संयुक्त बयान जारी कर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। बयान में कहा गया है, "मोदी सरकार ने जांच एजेंसियों का शरारती दुरुपयोग कर अपने राजनीतिक विरोधियों और आलोचकों के खिलाफ प्रतिशोध का एक अभियान चला रखा है। कई राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाया गया है और अभूतपूर्व तरीके से उत्पीड़न किया गया है।"

उन्होंने कहा कि "हम इसकी निंदा करते हैं और हमारे समाज के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने वाली मोदी सरकार की जन-विरोधी, किसान-विरोधी, संविधान-विरोधी नीतियों के खिलाफ अपनी सामूहिक लड़ाई को जारी रखने और तेज करने का संकल्प लेते हैं।"

Published: undefined

इस संयुक्त बयान के पहले संसद में मानसून सत्र के दौरान विपक्षी नेताओं ने अहम बैठक भी की थी। इस बैठक में कांग्रेस, सीपीआई, माकपा, आईयूएमएल, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीआरएस, एमडीएमके, एनसीपी, डीएमके और आरजेडी के नेता शामिल हुए थे।

Published: undefined

ईडी के दुरुपयोग पर चर्चा कराये जाने की मांग

दूसरी ओर कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने गुरुवार को लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। उन्होंने ईडी के दुरुपयोग पर चर्चा कराये जाने की मांग की है। टैगोर ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय एजेंसी विपक्ष के नेताओं और निर्दोष लोगों को निशाना बना रही है।

लोकसभा महासचिव को भेजे अपने नोटिस में टैगोर ने ईडी के कथित दुरुपयोग पर चर्चा की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार से जुड़े ऐसे घोटालों की लिस्ट मांगी है, जिसकी जांच ईडी के पास लंबित है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी बीजेपी सरकार के "शत्रु विनाशक के रूप में काम करती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined