हालात

यूपी में 24 घंटे में अपराध का ‘बवंडर’, पत्रकार और फाइनेंसर की हत्या, इटावा में मिले 2 शव, प्रियंका ने उठाए सवाल

यूपी में अपराधियों को बोलबाला चरम है। हालत यह है कि पिछले 24 घंटे के अंदर कानुपर में फाइनेंसर, बलिया में पत्रकार में हत्या हो चुकी है। वहीं इटावा में दो लड़कों के शव भी मिले हैं। बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्रकारों की हत्या को लेकर योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि तीन महीनों में तीन पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। उन्होंने आगे ट्वीट कर कहा, “19 जून - श्री शुभममणि त्रिपाठी की हत्या, 20 जुलाई - श्री विक्रम जोशी की हत्या, 24 अगस्त- श्री रतन सिंह की हत्या, बलिया पिछले 3 महीनों में 3 पत्रकारों की हत्या। 11 पत्रकारों पर खबर लिखने के चलते एफआईआर हो चुकी है। यूपी सरकार का पत्रकारों की सुरक्षा और स्वतंत्रता को लेकर ये रवैया निंदनीय है।”

Published: undefined

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बलिया में सोमवार देर शाम एक निजी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो भाग निकले। घटना के बाद पहुंचे एसपी देवेंद्र नाथ, समेत कई अधिकारी तहकीकात में रात भर जुटे रहे। इस मामले में अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पत्रकार के परिजन को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, पत्रकार रतन सिंह सोमवार शाम को गांव में ही किसी के यहां बैठने के बाद पैदल ही वापस घर जा रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनपर फायरिंग कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार जान बचाने के लिए रतन ग्राम प्रधान में घर में घुस गए लेकिन हमलावरों ने पीछा नहीं छोड़ा और एक-एक कर तीन गोलियां दाग दी। इससे रतन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इससे पहले प्रियंकां गांधी ने मंगलवार की सुबह में यूपी में बढ़ते अपराध को लेकर प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधे तौर पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी के सीएम सरकार की स्पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्पीड से भागने लगता है। प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्, ये यूपी में केवल दो दिनों का अपराध का मीटर है। यूपी सरकार बार-बार अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालती है, मगर अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है।

Published: undefined

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर हर दिन राज्य के किसी न किसी हिस्से रेप, हत्या, लूट जैसी घटनाओं की खबरें सामने आती रहती हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर कानुपर में फाइनेंस कंपनी के एक मालिक की हत्या का सनसनीख्रेज मामला सामने आया है। मरने वाले की पहचान जय गोपाल पुरी के रूप में की गई है। एसपी साउथ दीपक भुकर ने कहा कि पुरी और उनकी एक महिला सहकर्मी सोमवार को अपने दफ्तर में बैठे थे, उसी वक्त कुछ अज्ञात लोग हाथों में हथियार लेकर वहां पहुंचे और उन पर हमला कर दिया जिसमें पुरी बेहोश हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई।

दूसरी ओर इटावा जिले के उसरहर पुलिस सर्किल के पास एक गांव में दो लड़कों के शव पेड़ से लटके हुए बरामद किए गए हैं। ये जानकारी मंगलवार सुबह पुलिस ने दी। पुलिस के मुताबिक, दोनों लड़के रविवार को साइकिल पर सवार होकर समोसा खरीदने गए थे और वापस नहीं लौटे। पुलिस ने कहा, उनके शरीर पर गहरे घाव के निशान मिले हैं। कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined