हालात

उत्तर प्रदेश लॉकडाउन में दर्दनाक हादसा, यमुना नदी में नाव पलटने से दो पुलिस कर्मियों समेत तीन लोगों की मौत

एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि यह पुलिस कर्मी लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए गश्त पर यमुना नदी के किनारे गए थे। गश्त के बाद करीब साढ़े 6 बजे शाम को लौटते समय लखनपुर-जोरावर गांव के पास तेज आंधी से असंतुलित होकर बीच जलधारा में पलट गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन के बीच फतेहपुर जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ है। गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों से भरी नौका तेज आंधी की वजह से शनिवार शाम यमुना नदी की जलधारा में पलट गई, जिससे उसमें सवार एक उपनिरीक्षक, एक सिपाही और नाविक की मौत हो गई है। करीब 12 घंडे के बाद रविवार को तीनों शव बरामद कर लिए गए। हादसे के बाद पुलिस कर्मियों के परिवारों में मातम पसर गया है।

Published: 26 Apr 2020, 12:09 PM IST

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश कुमार ने रविवार को बताया कि शनिवार करीब चार बजे शाम को किशनपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक रामजीत सोनकर (52) हमराही सिपाही शशिकांत (25) और सिपाही निर्मल यादव के साथ लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए गश्त पर यमुना नदी के किनारे गए थे। वहां तीनों ने नाविक रवि (27) को बुलाकर नौका के जरिये बांदा जिले की सीमा में गश्त के बाद करीब साढ़े छह बजे शाम को लौटते समय लखनपुर-जोरावर गांव के पास तेज आंधी और ओलावृष्टि के दौरान उनकी नौका असंतुलित होकर बीच जलधारा में पलट गई।

Published: 26 Apr 2020, 12:09 PM IST

उन्होंने बताया कि एक सिपाही निर्मल यादव करीब चार सौ मीटर पानी तैर कर बाहर निकल आया, किंतु उपनिरीक्षक रामजीत, सिपाही शशिकांत और नाविक रवि गहरे पानी में डूब गए। एएसपी ने बताया कि जाल डालकर गोताखोर रातभर तीनों की तलाश करते रहे, लेकिन बारह घण्टे की मशक्कत के बाद एनडीआरएफ के दल ने तीनों शव आज सुबह 9 बजे के करीब पानी से बरामद कर पाए हैं। तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और हादसे की जांच शुरू कर दी गयी है।

Published: 26 Apr 2020, 12:09 PM IST

कुमार ने बताया कि एसआई मूलत: जौनपुर जिले के रहने वाले हैं, मगर उनका परिवार प्रयागराज में रह रहा है। सिपाही शशिकांत गाजीपुर जिले के कासमाबाद क्षेत्र और नाविक बिहार प्रान्त का रहने वाला है। नाविक एक मछली ठेकेदार के साथ में यहां काम करता था।

Published: 26 Apr 2020, 12:09 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Apr 2020, 12:09 PM IST