हालात

मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं, असम सीएम ने दर्ज कराया आपराधिक मानहानि का केस

मनीष सिसोदिया ने बीते दिनों असम सीएम हिमंत बिस्व सरमा पर पीपीई किट खरीदने के ठेके को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि सरमा ने न सिर्फ अपनी पत्नी से जुड़ी एक कंपनी को पीपीई किट का ठेका दिया, बल्कि इसके लिए बहुत ज्यादा भुगतान भी किया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस कर दिया है। इससे पहले सिसोदिया के खिलाफ सरमा की पत्नी भी 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज करा चुकी हैं।

दरअसल दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बीते दिनों एक प्रेस कांफ्रेंस में असम सीएम हिमंत बिस्व सरमा पर पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट खरीदने के ठेके को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। सिसोदिया ने आरोप में कहा था कि सरमा ने न सिर्फ अपनी पत्नी रिनीकी भुइयां सरमा से जुड़ी एक कंपनी को पीपीई किट का ठेका दिया, बल्कि इसके लिए बहुत ज्यादा भुगतान भी किया था।

Published: undefined

पिछले महीने सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी से जुड़ी कंपनी को पीपीई किट का ठेका दिया। उन्होंने उस ठेके में प्रति पीपीई किट के लिए 990 रुपये का भुगतान किया, जबकि उसी दिन दूसरी कंपनी से एक पीपीई किट ​​600 रुपये में खरीदा गया। सिसोदिया ने इसे बहुत बड़ा अपराध करार दिया था।

Published: undefined

सरमा और उनकी पत्नी ने सिसोदिया के आरोप को खारिज कर दिया था। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया से कहा था कि जल्द ही आपसे गुवाहाटी में मुलाकात होगी। क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे। अब जाकर उन्होंने भी सिसोदिया पर मानहानि का केस कर दिया है। सिसोदिया पर इस मामले में मानहानि के दो मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

Published: undefined

वहीं इस मामले पर असम सरकार के महाधिवक्ता देवजीत लोन सैकिया ने कहा कि दिल्ली के डिप्टी सीएम द्वारा लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं। पीपीई किट बनाने वाली कंपनी ने कभी कोई बिल नहीं दिया। एनएचएम ने पीपीई व्यवसाय में लगी सभी कंपनी से किट की आपूर्ति करने का अनुरोध किया था और उन्होंने अपने सीएसआर के हिस्से के रूप में लगभग 1500 पीपीई किट की आपूर्ति की थी। इसके लिए एक पैसा भी नहीं दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined