हालात

सत्य करेगा इस तानाशाही का अंत, गिरफ्तार करके चुप नहीं करा पाओगे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि तानाशाही देखिए, कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी नहीं कर सकता, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकता। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, आप हमें कभी चुप नहीं करा पाएंगे। सत्य ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia 

विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि गिरफ्तार करके हमें कभी चुप नहीं करा पाएंगे। केवल 'सत्य' ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।

Published: 26 Jul 2022, 3:22 PM IST

संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च के दौरान विजय चौक पर दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी की केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लिखा, "तानाशाही देखिए, कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी नहीं कर सकता, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकता। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, आप हमें कभी चुप नहीं करा पाएंगे। 'सत्य' ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।"

Published: 26 Jul 2022, 3:22 PM IST

मंगलवार को कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दोबारा पूछताछ करने और संसद में महंगाई और जीएसटी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार द्वारा चर्चा की इजाजत नहीं देने के खिलाफ आज कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च निकाला।
हालांकि, जैसे ही वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन देने के लिए आगे बढ़े, दिल्ली पुलिस ने उन्हें विजय चौक के पास बीच में ही रोक दिया।

Published: 26 Jul 2022, 3:22 PM IST

इसके बाद राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस सांसद विजय चौक के सामने धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं ने तख्तियां लिए हुए जांच एजेंसी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद अर्धसैनिक बल और रैपिड एक्शन फोर्स सहित वहां तैनात दिल्ली पुलिस के जवानों ने महिला सांसदों समेत अन्य नेताओं को हिरासत में लेना शुरू किया और आखिर में दीपेंद्र सिंह हुड्डा और राहुल गांधी को हिरासत मे ले लिया। पुलिस राहुल गांधी को अन्य सांसदों के साथ बस में बैठाकर किंग्सवे कैंप थाना ले गई, जहां सभी नेताओं को हिरासत में रखा गया है।

Published: 26 Jul 2022, 3:22 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Jul 2022, 3:22 PM IST