हालात

उन्नाव कांडः सेंगर पर पॉक्सो के तहत आरोप तय, विधायक के परिजनों की मांग- सच के लिए हो पॉलीग्राफ-नार्को टेस्ट

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उन्नाव रेप मामले में निष्कासित बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पॉक्सो की धाराओं के तहत रेप केआरोप तय किए हैं। कोर्ट ने पहली नजर पाया कि आरोपी विधायक के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत मौजूद हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उन्नाव रेप मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ रेप, पॉक्सो, अपहरण की धाराओं में आरोप तय किए हैं। तीस हजारी कोर्ट ने पोक्सो एक्ट, 120 बी, धारा 363, धारा 366, धारा 109, धारा 376 के तहत आरोप तय किए हैं। कोर्ट ने पहली नजर पाया कि आरोपी विधायक के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत मौजूद हैं।

Published: undefined

इस मामले में जांच कर रही ही सीबीआई की टीएम ने कोर्ट को बताया था कि आरोपी सेंगर के खिलाफ अपहरण, बलात्कार, साजिश और धमकाने के आरोपों को साबित करने के लिए सबूत पर्याप्त हैं और आरोपी के खिलाफ इन आरोपों के साथ मुकदमा चलाया जा सकता है।

Published: undefined

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 5 मामले में से रायबरेली में हुए सड़क हादसे को छोड़कर बाकी 4 मामले को तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर किए थे। ये सभी केस जज धर्मेश शर्मा की कोर्ट में ट्रांसफर हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने तीस हजारी कोर्ट को 45 दिन में ट्रायल पूरा करने के लिए कहा है।

Published: undefined

वहीं दूसरी ओर आरोपी कुलदीप सिंह को लेकर उनके रिश्तेदार निपेंदर सिंह ने पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराने की मांग की है। उनका कहना है कि कहना है कि इस टेस्ट के माध्यम से सबके सामने सच्चाई आ जाएगी। उन्होंने आगे कहा, “कुलदीप सिंह सेंगर बेकसूर हैं। हम लोगों ने उनका व्यवहार देखा है। उन्होंने कुछ गलत किया है तो वैज्ञानिकता के आधार पर सबूत मिल जाएंगे।”

Published: undefined

वहीं पीड़िता की हालात अब गंभीर बनी हुई है। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, उन्नाव रेप पीड़िता कई तरह के गंभीर रक्त संक्रमणों से जूझ रही है। इसके चलते उसे दी जा रही 7 एंटीबायोटिक दवाओं में से 6 अपना प्रभाव नहीं दिखा पा रही हैं। लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) से दिल्ली के अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एम्स) में स्थानांतरित किए जाने के बाद एक रिपोर्ट आई है। पीड़िता की ब्लड कल्चर एग्जामिनेशन रिपोर्ट में कहा गया है कि वह कई रक्त संक्रमणों से ग्रसित है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined