हालात

यूपी: उन्नाव रेप मामले में राहुल का बयान, ‘बेटी बचाओ-खुद मारे जाओ’

सीएम योगी ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लखनऊ के एडीजी को पूरे मामले की तफसील से जांच करने को कहा गया है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्नाव रेप मामले में बीजेपी सरकार और उसकी नीतियों पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “ बेटी बचाओ-खुद मारे जाओ। एक युवती बीजेपी एमएलए पर बलात्कार का आरोप लगाती है। एमएलए को गिरफ्तार करने के बजाय पुलिस युवती के पिता को हिरासत में ले लेती है। उसके तुरंत बाद पुलिस कस्टडी में उनकी मृत्यु हो जाती है। वहीं आरोपी बीजेपी विधायक अभी भी खुले घूम रहे हैं।”

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST

यूपी में कथित तौर पर बीजेपी विधायक द्वारा रेप की शिकार हुई महिला और उसके पिता की पुलिस हिरासत में मौत पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को आखिरकार चुप्पी तोड़नी पड़ी है। इससे पहले महिला सीएम आवास पर न्याय की गुहार लेकर गई थी और उसने जलकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। लेकिन तब योगी आदित्यनाथ ने कुछ नहीं कहा था। अब जब पूरा विवाद बहुत ज्यादा बढ़ गया है तो सीएम योगी ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लखनऊ के एडीजी को पूरे मामले की तफसील से जांच करने को कहा गया है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।”

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST

इस मसले पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को तलब भी किया।

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST

सेंगर ने कहा कि मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं है और मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं।

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST

इस मामले में यूपी के डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए टीम गठित की जा चुकी है और वे उन्नाव पहुंच चुके हैं। एफआईआर में जिस आरोपी का नाम है उसे गिरफ्तार किया जाएगा। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST

इससे पहले उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप के आरोपों के मामले में बीजेपी सरकार बुरी तरह घिरती नजर आ रही थी। रविवार को विधायक सेंगर पर लगे रेप के आरोपों पर योगी सरकार कोई कार्रवाई करती, उससे पहले सोमवार को पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। घटना की खबर फैलते ही राज्य का पूरा प्रशासनिक अमला सकते में आ गया। एडीजी राजीव कृष्णा के आदेश पर आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए उन्नाव पुलिस ने एसओ अशोक सिंह समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया और आरोपी बीजेपी विधायक सेंगर के 4 समर्थकों विनीत मिश्रा, शैलू, सोनू और बउवा को गिरफ्तार कर लिया।

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Apr 2018, 5:05 PM IST