हालात

उत्तराखंड: CM पद से त्रिवेंद्र सिंह की विदाई के बाद अब BJP प्रदेश अध्यक्ष की छुट्टी, मदन कौशिक होंगे नए अध्यक्ष

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई के बाद से अब दूसरा बड़ा बदलाव हुआ है। अब बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष भी बदल दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेता मदन कौशिक को उत्तराखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष भी बदल दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेता मदन कौशिक को उत्तराखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। अभी तक यह जि़म्मेदारी बंशीधर भगत देख रहे थे। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इस नियुक्ति की जानकारी दी है।

Published: 12 Mar 2021, 2:30 PM IST

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई के बाद से यह दूसरा बड़ा घटनाक्रम है। मदन कौशिक त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में मंत्री रह चुके हैं। माना जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बेहतर तालमेल के लिए भाजपा ने मदन सिंह कौशिक को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को मंत्री बनाया जा सकता है। नए मुख्यमंत्री बनने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार भी होने की कवायद चल रही है।

Published: 12 Mar 2021, 2:30 PM IST

बता दें कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चार साल पूरा करने के ठीक पहले ही सीएम की कुर्सी छोड़ दी थी। उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद 10 मार्च को तीरथ सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ लेकर उत्तराखंड की सत्ता संभाली।

Published: 12 Mar 2021, 2:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Mar 2021, 2:30 PM IST