हालात

Panchayat Elections: पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच जमकर बवाल, कहीं गोलीबारी तो कहीं बमबारी, अब तक 6 की मौत

पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच सुबह-सुबह कई जगहों से हिंसा खबरें आई हैं। हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मुर्शिदाबाद में तीन लोगों की हत्या हुई है तो वहीं, कूचबिहार में एक हत्या की घटना सामने आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान के बीच सुबह-सुबह कई जगहों से हिंसा खबरें आई हैं। हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मुर्शिदाबाद में तीन लोगों की हत्या हुई है तो वहीं, कूचबिहार में एक हत्या की घटना सामने आई है।

Published: 08 Jul 2023, 9:14 AM IST

मालदा में हत्या, बमबारी

मालदा में टीएमसी नेता के रिश्तेदार की हत्या कर दी गई है। मानिक चौक पर भारी बमबारी के बाद मौत की खबर सामने आई है। शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक राज्य में ये पांचवीं हत्या की घटना है।

मालदा में बम धमाके की खबर है। बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाए हैं। बीजेपी के मुताबिक, टीएमसी कार्यकर्ता ने उनके उम्मीदवारों को निशाना बनाया है। गांवों में देसी बम फेंके विजुअल भी सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला मानिकचोक के जिशाशरद टोला इलाके का है।

Published: 08 Jul 2023, 9:14 AM IST

हुगली में निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या

हुगली के आरामबाग में निर्दलीय उम्मीदवार जहांआरा बेगम के एजेंट को कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गोली मार दी। घटना अरंडी ग्राम पंचायत के सतमासा 273 बूथ की है। हमले के बाद इलाके में तनाव है। जिस एजेंट को गोली मारी गई उसका नाम कयामुद्दीन मल्लिक है। सत्तापक्ष पर बूथ पर जाने के दौरान फायरिंग का आरोप है।

Published: 08 Jul 2023, 9:14 AM IST

TMC बूथ समिति के अध्यक्ष की चाकू मारकर हत्या

तुफांगुंग के रामपुर में एक टीएमसी बूथ समिति के अध्यक्ष की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना कल देर रात की है। मृतक की पहचान गणेश सरकार के तौर पर हुई है। उन्हें अलीपुरद्वार अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं, एआईटीसी उम्मीदवार ने बीजेपी नेताओं पर हमले का आरोप लगाया है। घटना जलपाईगुड़ी जिले के सालबारी की है। आरोप है कि मतदान केंद्र के अंदर उम्मीदवार पर हमला हुआ है। उम्मीदवार की हालत गंबीर है।

Published: 08 Jul 2023, 9:14 AM IST

बैलेट पेपर की लूट, लगाई आग

बंगाल पंचायत चुनाव में उत्तर 24 परगना के 271 जेडएनडी 272 नंबर पर उपद्रवियों ने मतपत्र और मतपेटियां छीन लीं। वहीं सीताई में एक मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की गई है। मतपत्रों में आग लगा दी गई है। घटना के बाद जमकर बवाल हुआ। जांगड़ा हटयारा ग्राम पंचायत के अंतर्गत बूथ 2 पर मतदान अधिकारियों ने कहा कि उन्हें डर लग रहा है।

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा 8 जून को हुई थी। तब से लेकर 7 जुलाई तक राज्य में कई हिंसक झड़पें हुईं। इसमें 18 लोगों की जान जा चुकी है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे राज्य में 1.35 लाख जवानों को तैनात किया गया है।

Published: 08 Jul 2023, 9:14 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Jul 2023, 9:14 AM IST